वेस्टइंडीज दौरे के लिए बीसीसीआई ने घोषित की वनडे और टी20 टीम

Satyavrat

Satyavrat

Author 2019-09-28 12:21:09

अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने शुक्रवार को सूरत में वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम को चुना। भारत महिला कैरिबियाई में तीन एकदिवसीय और पांच टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली हैं। वे वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका महिला के खिलाफ घर में पांच मैचों की T20I श्रृंखला में शामिल हैं और दो मैचों के बाद 1-0 से श्रृंखला का नेतृत्व कर रहे हैं। मिताली राज, जो हाल ही में टी 20 आई फॉर्मेट से रिटायर हुई हैं, हरमनप्रीत कौर को सबसे कम फॉर्मेट में कप्तान बनाने के साथ वनडे की अगुवाई कर रही हैं।

imgThird party image reference

टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है जो वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी 20 आई श्रृंखला खेल रहा है। शैफाली वर्मा, जो पहले T20I में विस्मृत कर देने वाली थीं, को बरकरार रखा गया है और निकट भविष्य में अधिक संभावनाएं प्राप्त करने के लिए तैयार हैं। भारत महिला टीम टी 20 विश्व कप के लिए भी टीम का निर्माण करना चाह रही है जो अगले साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।

जहां तक ​​वनडे टीम का सवाल है, यह भी वही है जिसे दक्षिण अफ्रीका की महिलाओं के खिलाफ 50 ओवर की प्रतियोगिता के लिए चुना गया है। मिताली राज ने पहले ही 2021 में विश्व कप खेलने की इच्छा व्यक्त की है और चयन पैनल भविष्य को देखते हुए टीम के निर्माण के लिए उत्सुक होगा।

imgThird party image reference

झूलन गोस्वामी भी एक्शन में लौटती हैं

एक और अनुभवी झूलन गोस्वामी जो T20I से बाहर निकली हैं, एक्शन में वापस आएँगी और पेस अटैक के भाले के रूप में कैरिबियाई तटों की यात्रा करेंगी। यह दौरा महिलाओं की बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) के साथ भी टकरा रहा है जिसके कारण भारत के शीर्ष क्रिकेटरों को टूर्नामेंट में खेलने के लिए गायब रहना पड़ा है।

imgThird party image reference

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (एकदिवसीय सहित) चल रही श्रृंखला 14 अक्टूबर को समाप्त हो जाएगी जिसके बाद टीम को 23 अक्टूबर को वेस्टइंडीज दौरे पर जाने की उम्मीद है। वेस्टइंडीज में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 1 नवंबर को शुरू होगी और दौरे का समापन 20 नवंबर को होगा।

भारतीय महिला वनडे टीम: मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमाह रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, पुनम राउत, डी हेमलता, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, मानसी जोशी, पूनम यादव, एकता बिष्ट गायकवाड़, तान्या भाटिया (विकेट कीपर), प्रिया पुनिया, सुषमा वर्मा।

भारतीय महिला टी 20 आई टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), जेमिमाह रोड्रिग्स, शफाली वर्मा, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया (विकेट कीपर), पूनम यादव, राधा यादव, वेदा कृष्णमूर्ति, अनुजा पाट , शिखा पांडे, पूजा वस्त्रकार, मानसी जोशी, अरुंधति रेड्डी।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN