वेस्ट इंडीज ने अफगानिस्तान से जीती सीरीज

Dabang Dunia

Dabang Dunia

Author 2019-11-10 04:02:00

img

लखनऊ। शाई होप (43) और एविन लुइस (54) की ठोस शुरूआत के बाद मध्यक्रम में निकोलस पूरन (67) की धुआंधार अर्धशतकीय पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने शनिवार को तीन एक दिवसीय श्रृखंला के दूसरे मैच में मेजबान अफगानिस्तान को 47 रन से हरा कर 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम पर वेस्टइंडीज ने टास जीतकर पहले खेलते हुये निर्धारत 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 247 रन बनाये। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 45Þ 4 ओवरों में 200 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी। इससे पहले बुधवार को वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को सात विकेट से हराया था।

सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला सोमवार को इसी मैदान पर खेला जायेगा। कैरिबियाई टीम के 248 रनों का पीछा करने उतरी अफगान टीम की शुरूआत फीकी रही जब मध्यम तेज गति के गेंदबाज रोस्टन चेज ने पहले ही ओवर में जावेद अहमदी को शून्य पर चलता कर मेजबान को तगडा झटका दिया। हजरतउल्लाह जजई (23) और रहमत शाह (33) ने संयम का परिचय देते हुये टीम का स्कोर को 54 तक पहुंचाया लेकिन इस बीच शाह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गये। विकेटों के पतझड़ के बीच नजीबुल्लाह जरदान (56) ने मोहम्मद नवी के साथ मिलकर विजयी लक्ष्य को पाने का भरपूर प्रयास किया लेकिन उनके आउट होते ही वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के सामने अन्य कोई खिलाडी टिक नहीं सका।

शेल्डन कार्टल और रोस्टन चेज ने तीन तीन विकेट लेकर अफगान टीम का पुंिलदा बांधने में महती भूमिका निभायी। इससे पहले वेस्टइंडीज की सलामी जोडी शाई और एविन लेविस ने पहले विकेट के लिये 98 रन जोडकर ठोस शुरूआत की । शानदार फार्म में चल रहे होप ने अपनी पारी के दौरान 77 गेंदो में पांच चौके जड़े जबकि दूसरे छोर पर लेविस ने अपनी अर्धशतकीय पारी में छह चौके और एक शानदार छक्का जमाया। हालांकि दोनो खिलाडियों के आउट होने के बाद शिमरॉन हेत्माएर (33) और निकोलस ही अफगानी आक्रमण का सामना कर सके। इंडीज के छह खिलाडी दहाई का आंकडा छूने में भी नाकाम रहे। निकोलस ने अपनी धुंआधार पारी में 50 गेंदे खेली और सात चौको के अलावा तीन गगनचुंबी छक्के लगाये। अफगानिस्तान की ओर से नवीन उल हक तीन विकेट चटका कर सबसे सफल गेंदबाज साबित हुये।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN