वैभव ट्रॉफी से निकलेंगे अगले भुवी व प्रियम

Jagran

Jagran

Author 2019-09-19 09:30:00

Jagran

img

मेरठ, जेएनएन। बीसीसीआइ से मान्यता प्राप्त ऑल इंडिया मास्टर वैभव मेमोरियल क्रिकेट चैंपियनशिप ट्रॉफी से ही मेरठ के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार से लेकर वर्तमान अंडर-23 कप्तान प्रियम गर्ग तक के बेहतरीन क्रिकेट का सफर शुरू हुआ है। इस ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन देने के बाद खिलाड़ियों को यूपीसीए और बीसीसीआइ की टीमों में स्थान मिला और फिर पलट कर नहीं देखा। मेरठ का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों में कुलदीप, अक्सदीप, अंकित राजपूत, समीर रिजवी, रिकू सिंह, उमंग शर्मा, शिवम मावी आदि ने इसी ट्रॉफी से बेहतरीन क्रिकेट की रफ्तार पकड़ी। वर्तमान में मेरठ के दर्जन भर खिलाड़ी नेशनल टीमों का हिस्सा हैं।

फिर शुरू होगा वहीं रोमांच

ऐसे ही भावी खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने वाली यह चैंपियन ट्रॉफी 20 सितंबर को शुरू हो रही है। बुधवार को भामाशाह पार्क में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया गया कि टूर्नामेंट 25 सितंबर तक चलेगी। मेरठ डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से आयोजित इस टूर्नामेंट में पांच टीमें हिस्सा ले रही हैं। 11वीं वैभव मेमोरियल चैंपियन ट्रॉफी में हरियाणा, मेरठ, राजस्थान और यूपीसीए की दो टीमें हिस्सा लेंगी। खिलाड़ियों को अधिक से अधिक मैच खेलने को मिले इसलिए इस साल इसमें पांच टीमें ही शामिल की गई हैं। भामाशाह पार्क के दोनों ग्राउंड पर हर दिन दो मैच खेले जाएंगे। 25 सितंबर को टॉप-दो टीमों के बीच फाइनल मैच होगा।

आने लगी टीमें

क्रिकेट ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए यूपीसीए की एक टीम बुधवार देर शाम मेरठ पहुंच चुकी हैं। अन्य टीमें गुरुवार को मेरठ पहुंचेंगी और अभ्यास शुरू करेंगी। इस अवसर पर आयोजन सचिव सुभाष शर्मा, आयोजन चेयरमैन योगेश सिंह, एमडीसीए के संयुक्त सचिव राजेंद्र सिंघल, कोषाध्यक्ष राकेश गोयल व कार्यकारी सदस्य अजय त्यागी उपस्थित रहे। इस तरह होंगे मैच

20 सितंबर : यूपीसी रेड व हरियाण एवं यूपीसीए ग्रीन व मेरठ

21 सितंबर : यूपीसीए रेड व यूपीसीए ग्रीन एवं हरियाण व राजस्थान

22 सितंबर : यूपीसीए रेड व राजस्थान एवं हरियाणा व मेरठ

23 सितंबर : यूपीसीए ग्रीन व राजस्थान एवं यूपीसीए रेड व मेरठ

24 सितंबर : मेरठ व राजस्थान एवं हरियाण व यूपीसीए गरीन

Read Source

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN