वो कप्तान जो विश्व कप में एक भी मैच नहीं जीते, क्या था कारण?

Click Here

Click Here

Author 2019-11-04 10:12:36

नमस्कार मित्रों अगर आप को भी पसंद है क्रिकेट क्या उससे जुड़ी कोई भी जानकारी तो ऊपर दिए गए फॉलो बटन पर क्लिक करें और हम से जुड़कर अपनी क्रिकेट नॉलेज को बढ़ाएं|

इस समय विश्व कप का रोमांच अपनी चरम सीमा पर है। विश्व कप में कई टीमों के द्वारा बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। विश्व कप में कुछ खिलाड़ी बतौर कप्तान बहुत सफल रहे हैं जबकि कुछ कप्तान पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। विश्व कप इतिहास में कुछ कप्तान ऐसे भी रहे हैं जो एक भी मैच नहीं जीत पाये हैं। आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही कप्तानों के बारे में बताने जा रहे हैं जो विश्व कप में एक भी मैच नहीं जीते हैं। आइये जानते हैं इनके बारे में|

imgImage By Google

रोहित ने भारत के लिए 10 मैचों में नेतृत्व किया और 10 में से 8 मुकाबलों में जीत दिलाई, जिसके परिणामस्वरूप 80 प्रतिशत जीत हुई। उन्होंने 4 बार मुंबई टीम के लिए अपनी कप्तानी में आईपीएल ट्रॉफी भी जीती है। भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट इस मामले में 75 प्रतिशत जीत के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद हैं। भारत विराट की कप्तानी में अब तक में 80 में से 58 मैच जीते हैं।

imgImage By Google

टीम का कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिकने की हिम्मत नहीं दिखा सका और पूरी टीम 105 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत के लिए सबसे ज्यादा 27 रन कप्तान सुरेश रैना ने बनाए। बांग्लादेश के लिए अपना पहला मैच खेल रहे तस्कीन अहमद ने 5 विकेट चटकाए।106 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही और उसने 13 के योग पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों को खो दिया। लेकिन इसके बाद मोहम्मद मिथुन और मुशफिकुर रहीम ने संभल कर खेलते हुए टीम का स्कोर 44 तक पहुंचाया।

imgImage By Google

हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट कर कर बताएं और अगर आप और कुछ भी जानकारी चाहते हैं तो हमें कमेंट में लिखे हैं और हमें फॉलो करना ना भूलें ताकि किसी प्रकार की जानकारी आप तक पहुंच सकें धन्यवाद|.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD