शाकिब अल हसन को आईसीसी ने किया 2 साल के लिए बैन

friends show

friends show

Author 2019-10-30 11:01:29

imgThird party image reference

बांग्लादेश के टेस्ट और टी 20 कप्तान शाकिब अल हसन को आईसीसी ने दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। बुकी द्वारा मैच फिक्स के लिए संपर्क करने की बात उन्होंने आईसीसी को नहीं बताई थी, इस कारण से उन्हें बैन कर दिया गया है। वे एक वर्ष के लिए पूरी तरह सस्पेंड रहेंगे। आईसीसी ने उन पर कई तरह के उल्लंघन के आरोप लगाए और यह फैसला सुनाया।

उन्हें 2.4.4 धारा के उल्लंघन का दोषी माना गया, इसके अनुसार बुकी द्वारा संपर्क के बाद उन्होंने एंटी करप्शन यूनिट को भी नहीं बताया। यह 2018 में श्रीलंका, जिम्बाब्वे के साथ त्रिकोणीय श्रृंखला और 2018 आईपीएल के दौरान हुआ था। इसके अलावा इसी धारा के अंतर्गत उन पर एक और चार्ज लगाते हुए कहा गया कि उन्होंने 2018 में त्रिकोणीय सीरीज के दौरान दूसरी बार अप्रोच के बाद भी बुकी के बारे में एंटी करप्शन यूनिट को नहीं बताया। इसके अलावा उन्होंने 26 अप्रैल 2018 को आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में भी बुकी द्वारा संपर्क साधने की बात नहीं बताई।

शाकिब अल हसन ने क्रिकेट रनएक्स बॉडी द्वारा लगाए गए सभी चार्ज माने और कहा कि मैं इस खेल से प्यार करता हूं लेकिन बैन किए जाने से दुखी हूं। मैंने फिक्सिंग संबंधीधी संपर्क के बारे में नहीं बताया था। यह मेरी गलती है। मैं इस खेल को करप्शन फ्री बनाने के लिए आईसीसी और एंटी करप्शन यूनिट के साथ मिलकर अपनी प्रोग्रामिंग में जाकर युवा खिलाड़ियों को ऐसी चीजों के बारे में जागरूक करूँगा और कहूँगा कि मेरी जैसी गलती वे कभी ना करें।

बांग्लादेश टीम के लिए यह बहुत बड़ा झटका है, शाकिब अल हसन के बिना उनकी टीम मिड हो जाती है। भारत दौरे पर टीम 30 अक्टूबर को रवाना होगी।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD