शास्त्री बोले भाड़ में गई पिच, 20 विकेट निकालो और मैच जीतो

Asiaville

Asiaville

Author 2019-10-22 15:35:00

img

दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ भारत ने आज तीसरा टेस्ट जीत लिया है और 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली है. पहली बार भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्लीन स्विप किया है. खेल के चौथे दिन भारतीय गेंदबाज़ों ने महज 12 गेंदों में दक्षिण अफ्रीकी पारी को सिर्फ 133 रनों पर समेट दिया और 202 रनों से जीत हासिल की. टीम इंडिया की इस जीत से भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री काफी उत्साहित नज़र आए और उन्होंने जोश-जोश में एक बड़ा बयान दे दिया.

रवि शास्त्री ने कहा कि हमारा मकसद है कि सामने वाले के 20 विकेट निकालो, भाड़ में गई पिच सिर्फ 20 विकेट से मतलब है.

दरअसल मैच के बाद कमेंटेरर संजय मांजेकर ने रवि शास्त्री से टीम की जीत के बार में पूछा तो उन्होंने कहा कि वो ऐसी टीम चाहते हैं जो हर पिच पर जीत हासिल कर सके. रवि शास्त्री ने कहा, “हमारा लक्ष्य पिच को खेल से बाहर करना था. भाड़ में गई पिच...हमें बस 20 विकेट निकालना है..चाहे वो जोहानिसबर्ग हो, मेलबर्न हो, दिल्ली हो या मुंबई हो. हमारा काम ये था कि सिर्फ विकेट निकालो...इसके लिए आपको फास्ट बॉलर चाहिए, स्पिनर चाहिए एक टीम यूनिट बॉलिंग का चाहिए. एक बार 20 विकेट निकल गए उसके बाद जो बल्लेबाज़ी है हमारे पास अगर वो चल गई तो फरारी चल गई.”

img

गेंदबाज़ों के अलावा बल्लेबाज़ों की तारीफ करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, “हमारे पास जो जबरदस्त बैटिंग जैसे कि आजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल सब ने शानदार प्रदर्शन किया. रोहित शर्मा अलग ही चीज है और ओपनर के तौर पर खिलाड़ी पर दबाव होता है और उसे उन्होंने बहुत अच्छे संभाला. रोहित ने पहले दो घंटे संभल कर खेला. रोहित ने बतौर ओपनर शानदार खेल दिखाया उन्होंने पिच को अच्छे से समझा और अपना खेल खेला. रोहित ने इस सीरीज में जो किया बहुत ही जबरदस्त था.”

रवि शास्त्री ने टेस्ट के साथ टीम इंडिया में डेब्यू करने वाले स्पिनर शाहबाज़ नदीम की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, “शाहबाज़ नदीम अपने पहले विकेट से लेकर पूरे मैच में शानदार रहें. मैं नदीम से बहुत प्रभावित हूं. वो बाएं हाथ के क्लासिक स्पिनर हैं उन्होंने पहले तीन ओवर मेडन डाले. घरेलू क्रिकेट का अनुभव उनका काम आया.”

img

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा कि अक्सर हम देखते हैं कि एक-दो प्लेयर ही मैच जिता रहे हैं. लेकिन इस बार हमारे पास मैच जिताने वाले 6-7 प्लेयर निकले.

आपकी ओपनिंग अच्छी जहां रोहित और मयंक अग्रवाल हैं, कप्तान फ्रंटफुट पर खेलता है. मीडिल ऑर्डर आपका खेल रहा है चाहे वो आजिंक्य हो, पुजारा हो. वहीं जडेजा जिसने विकेट और बल्ले दोनों से कमाल दिखाया.

जहां आज रवि शास्त्री टीम इंडिया की जीत के बाद तारीफों के पुल बांध रहे हैं. यही रवि शास्त्री कल मैच के दौरान नींद लेते दिख रहे थे. दरअसल रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन मैच के दौरान रवि शास्त्री ड्रेसिंग रूम में सोत नज़र आए. उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर कल से ही वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं.

रवि शास्त्री की इस तस्वीर पर खूब मीम्स बन रहे हैं. लोग उनकी इस नींद को 10 करोड़ रुपये की नींद बता रहे हैं. उनकी साल की सैलेरी 10 करोड़ रुपये हैं इस वजह से लोग ट्वीट कर रहे हैं 10 करोड़ की नींद.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD