शाहिद अफरीदी ने बताए 4 फेवरेट बैट्समैन, एक भारतीय भी शामिल

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-09-22 16:33:17

img

पूर्व पाकिस्तानी ऑल राउंडर शाहिद अफरीदी ने वर्तमान में खेल रहे अपने चार पसंदीदा बल्लेबाजों का टि्वटर पर जिक्र किया। उन्होंने कप्तान विराट कोहली, पाकिस्तान के बाबर आजम, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का नाम लिया। उनसे किसी ने पूछा था कि उनकी पसंद के बल्लेबाज कौन हैं तो आफरीदी ने जवाब दिया, विराट कोहली, बाबर आजम और स्मिथ। 

हालांकि, शाहिद आफरीदी ने विराट और बाबर आजम में से बेहतर बल्लेबाज चुनने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, दोनों ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं। इस सबकी शुरुआत उस समय हुई जब आफरीदी ने टि्वटर पर लोगों से अपनी पसंद के बल्लेबाज बताने को कहा। 

फिलहाल विराट कोहली टॉप बल्लेबाजों में शुमार हैं। उन्होंने हर तीसरे मैच में अर्द्धशतक लगाया है। केवल बाबर आजम एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनका औसत (54.21) कोहली (50.85) से  बेहतर है। लेकिन कोहली ने यह औसत 71 मैचों में बरकरार रखा है जबकि बाबर आजम 30 टी-20 में यह औसत बनाए हुए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 में कोहली के 72रनों की पारी के बाद आफरीदी उन्हें एक महान बल्लेबाज बताया। भारत ने इस मैच में सात विकेट से जीत दर्ज की। मैच के बाद आफरीदी ने ट्वीट किया, बधाई कोहली, आप एक शानदार खिलाड़ी हैं। आपकी लगातार सफलता की कामना करता हूं।

विराट कोहली और बाबर आजम के अलावा शाहिद अफरीदी ने स्टीव स्मिथ और जो रूट का भी नाम लिया। स्मिथ और रूट हाल ही में एशेज में एक दूसरे के खिलाफ खेले हैं और सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही है। इस सीरीज में स्मिथ ने 110.57 की औसत से 774रन बनाए। रूट ने तीन अर्द्धशतक लगाए।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD