शिखर धवन विश्वकप से बाहर, नंबर 4 पर कौन करेगा बल्लेबाज़ी?

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:44:18

img

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ विश्वकप में अपने तीसरे मुक़ाबले से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं. ऐसे में भारतीय टीम को विश्वकप जैसे अहम टूर्नामेंट में प्रचंड फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन की जगह भरना किसी भी ओपनर के लिए आसान नहीं होगा.

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ हुए मुक़ाबले की शुरुआत में ही धवन के अंगूठे में चोट लगी थी. ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ नैथन कुल्टर-नाइल के बाउंसर को धवन खेलना चाहते थे, लेकिन वो अंगूठे पर आकर टकरा गई. दर्द में होने के बावजूद धवन खेले और क्या शानदार खेले! धवन ने इस मुक़ाबले में बेहतरीन शतक जड़ा और भारत की जीत की बुनियाद रख दी. उन्होंने 109 गेंदों में 16 चौकों की मदद से 117 रन की शानदार पारी खेली थी.

img

हालांकि बल्लेबाज़ी के बाद शिखर धवन चोट की वजह से फील्डिंग के लिए मैदान में नहीं उतरे थे. धवन की जगह रवींद्र जडेजा फील्डिंग के लिए आए थे.

शिखर धवन के बाहर होने से टीम के सामने फिर से नंबर 4 का संकट खड़ा हो सकता हैं. अब ये लगभग तय हो गया है कि शिखर धवन की जगह केएल राहुल ओपनिंग की ज़िम्मेदारी संभालेंगे. ऐसे में नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी कर रहे राहुल की जगह कौन भरेगा, इस पर ससपेंस बरकरार है. अब तक बीसीसीआई ने टीम में किसी नए खिलाड़ी को शामिल करने को लेकर बयान नहीं दिया है.

img

कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि ऐसे में युवा खिलाड़ी रिषभ पंत को टीम में जगह मिल सकती है. आईपीएल में पंत का काफी अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला था उन्होंने 16 मैच में 488 रन बनाए थे. इस कतार में ऋषभ पंत के अलावा अंबाती रायडू और श्रेयस अय्यर का नाम भी शामिल है.

हालांकि टीम में पहले से ही दिनेश कार्तिक मौजूद हैं और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए उन्होंने कई मैचों में 4 नंबर पर बल्लेबाज़ी की. ऐसे में अगर नए खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचते भी हैं तो उन्हें ख़ुद को कार्तिक से बेहतर साबित करना होगा.

विश्वकप में इस हफ़्ते भारत के दो अहम मुक़ाबले है. 13 जून को न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ और 16 जून को पाकिस्तान के ख़िलाफ़. ऐसे में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे शिखर धवन का टीम से बाहर होना चिंता का विषय है.

(हमें फ़ेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो करें)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN