शिवम दुबे का फीका रहा पहला इंटरनेशनल, बनाया सिर्फ 1 रन…

Dastak Times

Dastak Times

Author 2019-11-04 16:18:36

नई दिल्ली । India vs Bangladesh: उत्तर प्रदेश के रहने वाले और मुंबई से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले ऑलराउंडर शिवम दुबे ने बांग्लादेश के खिलाफ राजधानी दिल्ली में रविवार को टी-20 सीरीज के पहले मैच से अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया। शिवम दुबे का इंटरनेशनल टी20 डेब्यू फीका रहा। शिवम दुबे न बल्ले से और न ही गेंद से कुछ खास कमाल दिखाने में सफल हुए।img

एक रन बना पाए नए सिक्सर किंग

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिवम दुबे सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। सॉफ्ट डिसमिसल के कारण उनको पवेलियन जाना पड़ा। इसके बाद वे गेंदबाजी करने के लिए आखिरी के ओवर में उतरे। हालांकि, वहां से भारतीय टीम की जीत की उम्मीद बेहद कम थीं। 6 गेंदों में सिर्फ 4 रन बांग्लादेश की टीम को बनाने थे। शिवम दुबे ने 3 गेंदों में 9 रन लुटाकर मैच समाप्त करा दिया।

टॉस से पहले मिली ब्लू कैप

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में टॉस से पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान रोहित शर्मा ने शिवम दुबे को ब्लू कैप सौंपी। वह इस फॉर्मेट में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले 82वें क्रिकेटर बने। भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज के लिए नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। उनकी गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टीम की कमान संभाल रहे हैं।

आइपीएल के लिए मिले थे 5 करोड़

भारतीय टीम अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए कुछ युवा खिलाडि़यों को आजमाना चाहती है और इसी को देखते हुए शिवम को मौका मिला। उन्हें इसी साल आइपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने पांच करोड़ की भारी-भरकम राशि में खरीदा था। घरेलू क्रिकेट में दुबे लगातार अपने प्रदर्शन से प्रभावित कर रहे थे और आखिरकार चयनकर्ताओं ने बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें टीम में जगह दी।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD