शेन वॉर्न ने फिर तोड़ा कानून, डिस्ट्रिक जज ने सुनाई यह सजा

Jansatta

Jansatta

Author 2019-09-24 10:46:57

img

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न अपने खेल से ज्यादा विवादों के लिए जाने जाते हैं। क्रिकेट के मैदान में दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचाने वाले वॉर्न कभी अनुशासनहीनता के चलते तो कभी डोपिंग के चलते बैन हो चुके हैं। इस बार उनपर तेज गाड़ी चलाने के अपराध में एक साल के लिए ड्राइविंग प्रतिबंध लगा दिया गया है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वॉर्न ने दो साल में छह बार था गति का उल्लंघन किया। बार-बार उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ शख्त कार्यवाही करते हुए ये निर्णय लिया गया। वॉर्न ने अपना अपराध स्वीकार भी कर लिया है। वेस्ट लंदन में रहने वाले वॉर्न ने माना कि उन्होंने पिछले साल लंदन में जेगुआर कार से 64 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार का उल्लंघन किया था।

50 वर्षीय वॉर्न 23 अगस्त 2018 को मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट में मौजूद नहीं थे। वॉर्न को 3000 अमेरिकी डॉलर भी कोर्ट में जमा करने का आदेश दिया गया है। डिस्ट्रिक जज एद्रियन टर्नर ने कहा, “वॉर्न ने अप्रैल 2016 से लेकर अगस्त 2018 तक छह बार गति से जुड़े नियमों का उल्लंघन किया है। इसलिए उन पर 12 महीने का प्रतिबंध लगाना जरूरी है।” जज ने कहा कि वॉर्न के खाते में पहले से ही 15 अंक हैं और तीन आज जोड़े जाते हैं।

बता दें ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने 2007 में टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले लिया था। उन्होंने अपने करियर में 145 टेस्ट मैचों में 708 विकेट लिए। वे श्रीलंकाई दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन के बाद दुनिया के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर हैं। इसके अलावा वार्न ने टेस्ट करियर में 3154 रन भी बनाए हैं जो कि एक रिकॉर्ड है। वनडे में वॉर्न ने 194 मैचों में 293 विकेट लिए हैं। उन्होंने वनडे में 1018 रन भी बनाए हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN