शोएब अख्तर ने मैच फिक्सिंग पर दिया बड़ा बयान

BHEL Daily News

BHEL Daily News

Author 2019-11-03 01:16:07

नई दिल्ली

imgपाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि वह जब खेला करते थे तब मैच फिक्सरों से घिरा रहा करते थे। एक टीवी शो पर अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान के लिए खेलते हुए उन्हें ऐसा लगता था कि वह 11 की टीम के साथ नहीं 21 की टीम के साथ खेल रहे हैं। अख्तर असल में 2010 में फिक्सिंग प्रकरण की बात कर रहे थे जिसमें मोहम्मद आमिर, पाकिस्तान के तत्कालीन कप्तान सलमान बट और तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ फंसे थे।

अख्तर ने कहा, ‘मुझे हमेशा विश्वास था कि मैं पाकिस्तान को धोखा नहीं दे सकता, इसलिए मैच फिक्सिंग नहीं। मैं मैच फिक्सरों से घिरा हुआ था। मैं 21 खिलाड़ियों के साथ खेल रहा था जिसमें से 11 उनके और 10 हमारे खिलाड़ी होते थे। कौन जाने कौन मैच फिक्सर है। बहुत मैच फिक्सिंग हुआ करती थी। आसिफ ने मुझे बताया था कि उन्होंने कौन से मैच फिक्स किए थे और कैसे किए थे।’

44 साल के अख्तर ने कहा कि जब उन्हें मैच फिक्सिंग के बारे में पता चला तो वह हैरान रह गए। उन्होंने कहा, ‘मैंने आमिर और आसिफ को समझाने की कोशिश की। यह प्रतिभा को बर्बाद करना है। जब मैंने इस बारे में सुना तो मैं काफी दुखी हुआ और मैंने दीवार में मुक्का मारा।’उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के दो शीर्ष गेंदबाज, दो शानदार तेज गेंदबाज बर्बाद हो गए थे। कुछ पैसों के लिए उन्होंने अपने आप को बेच दिया था। अख्तर ने 2011 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD