श्रीसंत के टीम से बाहर होने की वजह मैं नहीं: कार्तिक

Media Passion

Media Passion

Author 2019-10-23 11:50:26

img

नई दिल्ली
आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाए गए तेज गेंदबाज ने हाल ही में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज पर आरोप लगाया था कि कार्तिक के चलते उन्हें भारतीय टीम से बाहर होना पड़ा था। अब दिनेश कार्तिक ने श्रीसंत की इस टिप्पणी का जवाब दिया है। डीके ने केरल के इस फास्ट बोलर की बातों को ‘बकवास’ करार दिया है।

साल 2013 में श्रीसंत स्पॉट फिक्सिंग में फंसे थे और उन पर आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था। लेकिन हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने इस तेज गेंदबाज को राहत देते हुए उनके क्रिकेट खेलने पर लगे आजीवन प्रतिबंध को कम कर 7 साल कर दिया। सुप्रीम कोर्ट से मिली इस राहत के बाद श्रीसंत क्रिकेट में अगले साल होने वाली अपनी वापसी को बेताब हैं।

इस बीच वह अपने क्रिकेट करियर के अच्छे-बुरे दौर को भी मीडिया के साथ साझा कर रहे हैं। हाल ही में अंग्रेजी अखबार ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ को दिए एक इंटरव्यू में इस फास्ट बोलर ने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक पर आरोप लगाया कि उनकी एक शिकायत के चलते श्रीसंत को टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा।

श्रीसंत ने कहा था कि दिनेश कार्तिक ने साल 2013 में उनकी यह शिकायत की थी कि वह एन. श्रीनिवासन को अपशब्द बोल रहे थे। इन दिनों भारतीय टीम का चैंपियंस ट्रोफी के ऐलान होने वाला था और श्रीसंत का नाम इस टीम में शामिल नहीं किया गया।

श्रीसंत ने अखबार को बताया, ‘उस शाम चैंपियंस ट्रोफी के लिए संभावितों का ऐलान होना था और मेरा नाम वहां नहीं था। इसका एकमात्र कारण वह शिकायत थी। डीके (दिनेश कार्तिक) अगर आप इसे पढ़ रहे हैं तो जान लीजिए जो आपने मेरे और मेरे परिवार के साथ किया वह कभी माफ करने लायक नहीं है। अगले साल केरल को तमिलनाडु से खेलना है और आप जानते हो कि क्या होने वाला है, भगवान आपका भला करे।’

दिनेश कार्तिक से जब अंग्रेजी के एक अन्य अखबार ‘द हिंदू’ ने इस पर प्रतिक्रिया मांगी, तो उन्होंने कहा, ‘हां मैंने श्रीसंत की इन टिप्पणियों के बारे में सुना है कि भारतीय टीम से उनके बाहर होने के लिए मैं जिम्मेदार था। ये सभी आरोप बेवकूफी भरे हैं और ऐसे आरोपों पर प्रतिक्रिया देना भी बेवकूफी भरा होगा।’

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD