सचिन और सहवाग क्रिकेट के मैदान पर करेंगे वापसी, खेलेंगे टी-20

Newsview

Newsview

Author 2019-10-16 14:10:19

img

नई दिल्ली: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और कैरेबियाई दिग्गज ब्रायन लारा को खेलते हुए देखना हर क्रिकेट फैन्स के लिए एक तोहफे जैसा है. दोनों की बल्लेबाजी की पूरी दुनिया कायल है. अब बेशक इन दोनों खिलाड़ियों ने अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन एकबार फिर ये दोनों मैदान पर दिखेंगे. दोनों अगले साल होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दौरान खेलते नजर आएंगे. यह एक विश्व टी-20 टूर्नामेंट होगा, जिसमें वह खिलाड़ी हिस्सा लेंगे जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.

सचिन और लारा के अलावा इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका समेत कई देशों के दिग्गज मैदान पर दिखेंगे. यह टूर्नामेंट भारत में ही खेला जाएगा और इसका आयोजन 2 से 16 फरवरी के बीच होगा. सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, वीरेंद्र सहवाग, ब्रेट ली, तिलकरत्ने दिलशान और जोंटी रोड्स सहित कई जाने-माने पूर्व क्रिकेटर इस टूर्नामेंट में एक बार पिर मैदान पर उतरेंगे.  बता दें कि बीसीसीआई ने हाल ही में इस टूर्नामेंट को भारत में करवाने की मंजूरी दे दी है. बीसीसीआई का मानना है कि इस टूर्नामेंट के जरिए भारत में टी-20 क्रिकेट की लोकप्रियता और बढ़ेगी.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI ने इसके लिए टी20 क्रिकेट लीग की संस्था को नो ऑब्जेक्सन सर्टिफिकेट दे दिया है। यह टी20 क्रिकेट को प्रमोट करने के इरादे के किया जा रहा है। यह सालाना इवेंट होगा जिसे रोड वर्ल्ड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के नाम के आयोजित किया जाना है। यह लीग स्वच्छ भारत सुरक्षित भारत नाम के ट्रस्ट द्वारा प्रमोट किया जाएगा। यह ट्रस्ट महाराष्ट्र के RTO डिपार्टमेंट के साथ काम करती है।

इस खास टी20 लीग से जुड़ने वाले तमाम दिग्गज भारत के सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा, श्रीलंका के पूर्व कप्तान तिलकरत्ने दिलशान और साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स ने इंटरनेशल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। 

सचिन संन्यास लेने के बाद तीसरी बार क्रिकेट के मैदान पर बल्ला थामे नजर आएंगे। साल 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाला सचिन ने 2014 में MCC के खिलाफ Rest of the World XI की तरफ से खेला था। इसके बाद साल 2015 में वह अमेरिका में हुए प्रदर्शनी मैच में तीन टी20 मैच खेलने उतरे थे। 

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD