सचिन का संघर्ष बेकार, बिहार की चौथी हार

Jagran

Jagran

Author 2019-10-04 08:56:38

Jagran

img

पटना : विजय हजारे ट्रॉफी वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में सचिन कुमार सिंह की संघर्षपूर्ण पारी काम नहीं आई और बिहार को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा। जयपुर में गुजरात के खिलाफ गुरुवार को खेले गए मैच में बिहार की टीम मात्र 126 रनों पर सिमट गई। जवाब मे गुजरात ने 127 रनों के लक्ष्य को 19.1 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस तरह गुजरात ने इस मुकाबले को सात विकेट से जीत लिया।

बिहार की ओर से सचिन कुमार सिंह का प्रदर्शन अच्छा रहा और उन्होंने नाबाद 44 रन की पारी खेली। जयपुर के जयपुरिया विद्यालय ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में बिहार ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पारी की शुरुआत कुमार आदित्य और शशीम राठौर ने की। पहले मैच में नाबाद 86 और तीसरे मैच में 25 रनों की पारी खेलने वाले शशीम राठौर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। अब तक के चार मैचों में शशीम राठौर का दूसरी बार खाता नहीं खुला। पिछले दो मैचों में फ्लॉप रहे कुमार आदित्य ने बाबुल का साथ दिया पर मात्र 14 रन बना कर पवेलियन लौट गए। 18 रन पर बिहार का दूसरा विकेट गिरा। इसके बाद रहमतउल्लाह शाहरूख आए और थोड़ी देर विकेट पर टिके। बाबुल और रहमत के बीच 26 रनों की साझेदारी हुई।

14 रनों के निजी स्कोर पर रहमत उल्लाह को तेजस पटेल ने विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों कैच करवाया। चोट के बाद वापसी कर रहे सचिन कुमार सिंह ने बाबुल के साथ पारी को आगे बढ़ाना चाहा पर 57 रनों के स्कोर पर बिहार का चौथा विकेट बाबुल के रूप में गिर गया। बाबुल 27 रन बना कर पवेलियन लौटे। इसके बाद आए किसी भी बल्लेबाज ने सचिन कुमार सिंह का साथ नहीं दिया और पूरी टीम 42.2 ओवर में 126 रनों पर सिमट गई।

सचिन कुमार सिंह ने 73 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 44 रन बनाए। विकास रंजन ने 6, आशुतोष अमन ने 7, विवेक ने 5, समर कादरी ने एक, कमलेश कुमार सिंह ने 5, निक्कू कुमार ने एक रन का योगदान दिया। गुजरात की ओर से आरबी कलारिया ने 22 रन देकर 2, सीटी गाजा ने 19 रन देकर 2, अक्षर पटेल ने 33 रन देकर 2, तेजस आर. पटेल ने 19 रन देकर दो, पीयूष चावला ने 30 रन देकर 1 विकेट चटकाए। बिहार के छह बल्लेबाज विकेट के पीछे लपके गए।

जवाब में गुजरात ने शानदार खेल दिखाते हुए 19.1 ओवर में तीन विकेट पर 128 रन बना कर मैच को अपने नाम कर लिया। कप्तान पार्थिव पटेल ने 19, पीके पंचाल ने 40, ध्रुव रावल ने 25, अक्षर पटेल ने नाबाद 27, बीएच मुरई ने नाबाद 17 रन बनाए। बिहार की ओर से आशुतोष अमन ने 24 रन देकर एक, कमलेश कुमार सिंह ने 21 रन देकर एक और समर कादरी ने 32 रन देकर एक विकेट चटकाए।

बिहार की टीम में आज दो परिवर्तन किए गए थे। केशव कुमार और रोहन कुमार सिंह की जगह सचिन कुमार सिंह और कमलेश कुमार सिंह की मैदान में वापसी हुई थी।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD