सचिन से भज्जी तक, दिग्गजों ने दी टीम इंडिया को बधाई

Media Passion

Media Passion

Author 2019-10-23 10:25:22

img

रांची ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए मंगलवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में पारी और 202 रनों से करारी शिकस्त दी। इस दमदार जीत के साथ ही भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। भारत ने पहले दो टेस्ट मैचों में भी बेहतरीन जीत दर्ज की थी।

दक्षिण अफ्रीका के ऊपर भारत की यह अब तक की सबसे बड़ी जीत भी है। भारत की इस ऐतिहासिक सफलता पर अब दिग्गजों ने भी टीम की तारीफ की है। दिग्गज सचिन तेंडुलकर ने ट्विटर पर लिखा, ‘3-0 से मिली जीत में भारत की ओर से शानदार क्रिकेट देखने को मिला। यह देखकर अच्छा लगा कि सभी बल्लेबाजों ने अपना योगदान दिया और तेज गेंदबाजों तथा स्पिनरों में मिलकर विकेट निकाले। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में दबदबा शुरू।’

हरभजन सिंह ने लिखा, ‘3-0 की ही भविष्यवाणी की गई थी। इसके लिए बीसीसीआई और भारतीय टीम को बधाई। इस स्तर तक पहुंचने के लिए दक्षिण अफ्रीका को अभी बहुत कुछ करना है।’

वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा- बहुत अच्छा खेली टीम। घर में एक और शानदार सीरीज जीत। कुल मिलाकर टीम गेम। बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में टीम ने अच्छा किया।

इसी के साथ भारत के आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 240 अंक हो गए हैं और वह तालिका में शीर्ष पर कायम है। चैंपियनशिप में भारत ने अबतक पांच मैच खेले हैं और उसे सभी में जीत हासिल हुई है। भारतीय टीम अब 14 नवंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD