सबसे कमजोर केरला से हार के बाद बढ़ी छत्तीसगढ़ की मुश्किलें

Nai Dunia

Nai Dunia

Author 2019-10-09 06:36:16

naidunia.jagran.com

img

विजय हजारे ट्रॉफी में एलीट ग्रुप-ए में सबसे कमजोर टीम मानी जा रही केरला ने छत्तीसगढ़ को 65 रनों से हराकर मैच में एक बड़ा उलटफेर कर किया। छत्तीसगढ़ के बचे हुए दो मैच जीतना जरूरी हो गया। केरला ने 50 ओवर में विष्णु के शतक की बदौलत नौ विकेट खोकर 296 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। छत्तीसगढ़ 46 ओवर में 231 रन बनाकर ढेर हो गई। छठवें मैच में यह दूसरी हार है।

मंगलवार को बेंगलुरु के अलूर क्रिकेट स्टेडियम में बीसीसीआइ द्वारा विजय हजारे ट्रॉफी, सीनियर ग्रुप (वन-डे) एलीट ग्रुप-ए के मैच में छत्तीसगढ़ ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। कप्तान का निर्णय सही साबित नहीं हो सका। हालांकि पहली सफलता तीसरे ओवर की पहली ही गेंद में वीर प्रताप ने केरला के कप्तान रॉबिन (6) को विकेट के पीछे कोस्टर के हाथों कैंच करवा कर अच्छी शुरुआत की। लेकिन दूसरे छोर से केरला के ओपनर विष्णु विनोद की तूफानी पारी जारी रही। दूसरे छोर पर संजु सेमसन (16) ने साथ दिया। दूसरी सफलता सुमित ने संजु को बोल्ड कर दिलाई। एक छोर से विकेट गिरते रहे लेकिन रन गति में कमी नहीं आई। विष्णु ने 91 गेंदों में पांच चौके और 11 छक्के जड़ कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। इसके अलावा मोहम्मद अजहरूद्दीन ने 56 रन, 53 गेंद में 3 चौके और तीन छक्के लगाए।

वीर ने विकेट चटकाए रन भी लुटाए

छत्तीसगढ़ की ओर से तेज गेंदबाज वीर प्रताप सिंह ने तीन विकेट चटकाए। लेकिन 10 ओवर में 82 रन भी लुटाए। पुनीत दते, अजय मंडल, शशांक सिंह ने एक-एक विकेट लिए। वहीं सुमित रुइकर ने 10 ओवर में 40 रन देकर दो सफलता अर्जित की।

दो अर्धशतक, शतकीय साझेदारी बेकार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी छत्तीसगढ़ की टीम की ओर से जीवनजोत सिंह (56) और आशुतोष सिंह (77) ने अर्धशतकीय पारी खेली। पहला विकेट शशांक के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे आशुतोष ने जीवनजोत के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 105 रन जोड़े। दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई। दूसरा विकेट 109 रन पर जीवन आउट हुए। कप्तान हरप्रीत (26) भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके। हरप्रीत और इसके बाद आशुतोष का विकेट गिरने के बाद छत्तीसगढ़ के आखिरी के पांच विकेट 41 रन ही जोड़ सके। केरला की ओर से वर्रियर व आसिफ ने तीन-तीन और निधीष एमडी ने चार विकेट लिए। केरला ने जीत के साथ 4 अंक प्राप्त किए।

10 और 14 को मुकाबला :

छत्तीसगढ़ ने छह मैचों में तीन में जीत दर्ज कर 14 अंक के साथ एलीट-ग्रुप ए में तीसरे स्थान पर है। आठ मैच खेलने है। अगला मैच झारखंड से 10 अक्टूबर और आखिरी मैच हैदराबाद से 14 अक्टूबर को है।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD