ससपेंस ख़त्म, शिखर धवन पूरे विश्वकप से हुए बाहर

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:30:12

img

शिखर धवन की फिटनेस को लेकर बीते कई दिनों से कयास लगाए जा रहे थे. टीम मैनेजमेंट को उम्मीद थी कि वो सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में बैटिंग करने उतर सकते हैं. कप्तान विराट कोहली ने भी ऐसी उम्मीद जताई थी. लेकिन, धवन के चाहने वालों के लिए बुरी ख़बर है.

वो अब पूरे विश्वकप से टीम से बाहर हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ भारत के दूसरे ही मुक़ाबले में धवन को अंगूठे में चोट आई थी, लेकिन चोट के बाद भी उन्होंने बल्लेबाज़ी जारी रखी और शानदार शतक जड़ा.

img

मेडिकल जांच के बाद ये ऐलान किया गया था कि वो तीन हफ़्तों तक मैच नहीं खेल सकेंगे. लेकिन ताज़ा जांच से पता चला कि वो इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए फिट नहीं हैं. लिहाज़ा उन्हें विश्वकप टीम से बाहर होना पड़ा है. बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट ने एक हफ़्ते तक धवन को अपनी निगरानी में रखने के बाद ये फैसला लिया है. कवर्स के तौर पर इंग्लैंड भेजे गए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उनकी जगह ले सकते हैं.

img
ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ मैच में धवन ने 117 रन की शानदार पारी खेली थी. उस मुक़ाबले में उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया था. इस मैच में बल्लेबाज़ी के दौरान गेंदबाज नैथन कूल्टर-नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी. धवन ने इस मैच में फील्डिंग नहीं की थी. उनकी जगह रवींद्र जडेजा ने फील्डिंग की थी. भारतीय टीम की इस वर्ल्ड कप में शानदार शुरुआत रही है. टीम अभी तक एक भी मुक़ाबला नहीं हारी है. उसने साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान जैसी टीमों को मात दी है. भारत का अगला मुक़ाबला अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ है.

img

धवन टीम इंडिया के सबसे सफल सलामी बल्लेबाज़ों में से एक है. ICC टूर्नामेंट्स में उनका ट्रैक रिकॉर्ड बहुत ही शानदार रहा है. उन्होंने ICC टूर्नामनेट्स में 6 शतक लगाए है. जिसमें से 3 उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी में ठोके है और 3 वर्ल्ड कप में. रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ धवन की तिकड़ी भारत के टॉप ऑर्डर को बहुत ही ज्यादा मज़बूत बनाती है.

वहीं, अगर पंत की बात करें तो पंत एक युवा खिलाड़ी है और ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ भी. लेकिन उन्हें वर्ल्ड कप टीम में हिस्सा नहीं दिया गया था. बल्कि उनकी जगह दिनेश कार्तिक को टीम में खिलाया गया. फ़िलहाल उन्हें कवर के तौर पर इंग्लैंड भेजा गया था. वो अभी भारतीय दस्ते के सदस्य नहीं हैं, इसलिए मैच के दौरान वो ड्रेसिंग रूम में नहीं बैठ सकते थे.
धवन के बाहर होने के बाद पंत को आधिकारिक रूप से भारतीय टीम का सदस्य चुना जा सकता है.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN