सहवाग की तुलना में बोले वीवीएस लक्ष्मण, कहा- रोहित नहीं इस....

Sanjeevni Today

Sanjeevni Today

Author 2019-10-08 00:40:30

  1. img

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएल लक्ष्मण ने पहली पारी में दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल की जमकर तारीफ करते हुए उनकी तुलना वीरेंद्र सहवाग से कर डाली।

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतकर इतिहास रच दिया। मैच के बाद टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएल लक्ष्मण ने पहली पारी में दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल की जमकर तारीफ करते हुए उनकी तुलना वीरेंद्र सहवाग से कर डाली। मयंक ने टेस्ट में पहली बार शतक बनाया और इसे दोहरे शतक में तब्दील करते हुए 215 रन बनाए।

यह भी पढ़े: ICC वनडे रैंकिंग: भारतीय महिला टीम का दबदबा कायम, पहुंची नंबर....

img

पूर्व दिग्ग्ज वीवीएस लक्ष्मण ने मयंक के बल्लेबाजी की तुलना पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग के साथ की है, इसकी यह वजह बताई है। 28 साल के मयंक में सहवाग जैसी मानसिक मजबूती और स्थायित्व है और वे उनके फेवरेट वीरेंद्र सहवाग की तरह निडर हो कर खेलते हैं। उन्होंने कहा- "वह एक ताकतवर खिलाड़ी हैं और उन्होंने इस मैच को किसी घरेलू क्रिकेट मुकाबले की तरह से लिया। आम तौर पर खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट और इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने के तरीके में बदलाव करते हैं, मानसिक मजबूती और स्थिरता उनकी सबसे बड़ी ताकत है।

img

वहीं इस मैच में रोहित शर्मा ने पहली पारी में 176 और दूसरी पारी में 127 रन की पारी खेली। इस मैच से पहले रोहित शर्मा को ही सहवाग के जैसा बताते हुए उन्हें टेस्ट में ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई थी। वीवीएस ने कॉमेंट्री के दौरान भी कहा था, तब उनके साथ हरभजन सिंह भी शामिल थे।

img

उन्होंने कहा था, "जब मयंक आगे निकलकर आते है तो अपने पैरों का अच्छा इस्तेमाल करते हैं साथ ही वो शानदार तरीके से रिवर्स स्वीप भी लगाने में सक्षम हैं। उनके स्टॉक में काफी सारे शॉट्स हैं और जिस वक्त जहां जैसी जरूरत होती है उसका प्रयोग करते हैं। वो बेहद ही कड़ी मेहनत करने वाले खिलाड़ी हैं। एक खिलाड़ी जिसने घरेलू क्रिकेट से आता हो उसने बहुत कुछ सीखा है।"

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD