सहवाग को गांगुली के मुख्यमंत्री बनने की भी उम्मीदें

Lok Tej

Lok Tej

Author 2019-10-28 16:55:26

img

नई दिल्ली (ईएमएस)। पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने सौरभ गांगुली के बोर्ड अध्यक्ष बनने पर खुलासा किया है कि इसकी भविष्यवाणी उन्होंने उनके खेलने के दिनों में ही कर दी थी। सहवाग ने बताया कि उन्होंने साल 2007 में गांगुली के भविष्य को लेकर दो-दो भविष्यवाणियां की थीं, जिनमें से एक सच साबित हो चुकी है और अभी एक का सच होना बाकी है। सहवाग की दूसरी भविष्यवाणी यह थी कि गांगुली अपने गृह राज्य पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री भी बनेंगे। सहवाग को पूरा भरोसा है कि उनकी यह दूसरी भविष्यवाणी भी सही साबित होगी और उन्हें इस समय का इंतजार है।

सहवाग ने लिखा, ‘जब मैंने पहली बार यह सुना कि गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष बनने जा रहे हैं, मुझे 2007 की वह घटना याद आई जब हम 2007 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर थे।’ यह केप टाउन टेस्ट मैच था, जहां मैं और वसीम जाफर जल्दी ही आउट हो गए। तेंडुलकर को नंबर 4 पर बैटिंग करनी थी लेकिन वह मैदान पर उतर नहीं सके। अचानक ही गांगुली को नंबर 4 पर बैटिंग के लिए कहा गया। यह उनकी कमबैक सीरीज थी और वहां दबाव भी था लेकिन जिस ढंग से उन्होंने बैटिंग की दबाव और सभी चिंताओं को संभाला, वह सिर्फ सौरभ ही कर सकते थे।

41 वर्षीय इस पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज ने लिखा, ‘उस दिन ड्रेसिंग रूम में बैठे हम सभी खिलाड़ी इस बात पर एकमत थे कि अगर हममें से कोई एक किसी बीसीसीआई अध्यक्ष बन सकता है तो वह सिर्फ दादा ही हो सकते हैं। मैंने कहा इतना वह बंगाल के चीफ मिनिस्टर भी बन सकते हैं। एक भविष्यवाणी पूरी हो गई और एक बाकी है।’ बीते सप्ताह 23 अक्टूबर को सौरभ गांगुली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में बतौर अध्यक्ष अपना नया कार्यभार संभाला है। गांगुली इस पद पर निर्विरोध चुने गए।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD