सागर टीम ने जीता नाइट फु टबाल टूर्नामेंट का खिताब

Patrika

Patrika

Author 2019-11-03 10:30:00

Patrika

img

टीकमगढ़/कुण्डेश्वर.दाऊ सरदार सिंह खेल मैदान पर खेले जा रहे पांच दिवसीय नसीम मेमोरियल नाइट फु टबाल टूर्नामेंट की पांचवी रात्रि में सागर टीम और टीकमगढ़ टीम के बीच फ ाइनल मुकाबला हुआ। खेले गए फ ाइनल मुकाबले में सागर की टीम ने टीकमगढ टीम को 4.3 गोल से मात देकर नसीम मेमोरियल नाइट फु टबाल टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। विजेता व उपविजेता टीम को अतिथियों के द्वारा नगद राशि व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।
पांच दिवसीय अंतरराज्यीय नसीम मेमोरियल नाइट फ ुटबाल टूर्नामेंट के आखिरी दिन सागर और की कमर टीम के बीच फ ाइनल मुकाबला हुआ। मैच के पहले हाफ में टीकमगढ़ की टीम ने लगातार दो गोल कर सागर की टीम को मुश्किल में डाल दिया। सागर टीम के खिलाडिय़ों ने भी हार न मानी और उन्होंने भी पहले ही हाफ में दो गोल कर स्कोर बराबरी पर कर दिया। मैच के दूसरे हाफ में टीकमगढ़ की टीम ने एक गोल कर बढ़त बनाई। तभी दस मिनट बाद सागर की टीम ने भी गोल कर स्कोर 3.3 बराबरी पर कर दिया। मैच खत्म होने के अंतिम क्षणों में सागर की टीम के खिलाड़ी ने एक गोल कर यह फ ाइनल मुकाबला अपने कब्जे में कर लिया। इस पांच दिवसीय अंतरराज्यीय नसीम मेमोरियल नाइट फ ुटबाल टूर्नामेंट का फ ाइनल मुकाबला सागर की टीम ने जीता। फ ाइनल मुकाबले में रेफ री की भूमिका असलम अली ने निभाई। वहीं लाइनमेन के रूप में तालिब मोहम्मद और जनाव फि रोज मौजूद रहे। फ ाइनल मुकाबले को देखने के लिए खेल मैदान के चारों ओर हजारों की संख्या में पुरुष और महिलाएं मौजूद रहीं।

पुलिस के साए में हुआ पन्द्रह मिनट का खेल
नसीम मेमोरियल नाइट फुटबॉल टूर्नामेंट के फ ाइनल मुकाबले के दौरान दूसरे हाफ में पन्द्रह मिनट का गेम शेष बचा हुआ था। तभी टीकमगढ़ टीम का एक खिलाड़ी सागर टीम के खिलाड़ी के साथ झगउ़ा हो गया। झगड़े को शांत करने के लिए वहां मौजूद दोनों ही टीमों सुरक्षा में जनता मैदान में पहुंच गई। दोनों खिलाडियों का यह झगड़ा वहां मौजूद आम जनता में धक्का मुक्की और लात घूंसों में तब्दील हो गया। वक्त नजाकत को देखते हुए खेल को कुछ क्षणों के लिए रोकना पड़ा। खेल मैदान पर मौजूद खिरिया चौकी प्रभारी को टीकमगढ़ से थाना कोतवाली के नगर निरीक्षक और अन्य पुलिस बल को बुलाना पड़ा। तब कहीं जाकर यह फ ाइनल मुकाबला का शेष मैच पुलिस के साए में सम्पन्न हो पाया।
अतिथियों ने बांटे विजेता.उपविजेता टीम को पुरस्कार
नसीम मेमोरियल नाइट फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले के बाद मंच पर मौजूद अतिथि आर के पुरोहित, शकूर मुहम्मद, राजाराम यादव, सरपंच चंदन सिंह ठाकुर, मनोज त्रिपाठी, पेश इमाम हाफि ज शहंशाह आलम, पन्नालाल वर्मा सहित अन्य अतिथियों ने फ ाइनल मुकाबले में विजेता रही सागर टीम को 8001 रुपए नकद, ट्रॉफ ी और उपविजेता रही टीकमगढ टीम को 5001 रुपए नकद और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

READ SOURCE

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD