सात साल बाद रणजी मैच की मेजबानी करेगा मेरठ

Amar Ujala

Amar Ujala

Author 2019-10-14 04:23:59

मेरठ। मेरठ में रणजी मैचों का सात वर्षों का सूखा खत्म होने जा रहा है। रणजी मैच का सपना देख रहे स्थानीय खेल प्रेमियों के लिए यह खुशी की खबर है। रविवार को यूपीसीए सचिव युद्घवीर सिंह ने भामाशाह पार्क के रणजी मैच की घोषणा कर दी है। 9 से 13 दिसंबर तक यूपी और रेलवे के बीच चार दिवसीय रणजी मुकाबला होगा। साल 2012 में कर्नाटक व यूपी के बीच मैच हुआ था, जिसमें भुवनेश्वर, मनीष पांडे, मौ. कैफ, परविंदर सिंह मैच खेले थे। मौ. कैफ ने 247 गेंदों में 122 रनों की पारी खेली थी।
शहर में पिछले सात वर्षों में एक भी रणजी मैच नहीं हो पाया, जिसके चलते खेल प्रेमियों ही नहीं, विशेषज्ञों को भी लगने लगा कि अब शहर में रणजी मैच होना मुश्किल है। बीसीसीआई के कड़े नियमों और सुविधाओं को देखते हुए मेरठ में रणजी मैचों को आयोजन अटका हुआ था। लेकिन रविवार को यूपीसीए सचिव युद्घवीर सिंह ने भामाशाह पार्क में रणजी मैच के आयोजन पर मुहर लगा दी है। उन्होंने कहा कि काफी समय से मेरठ के लोगों की मांग थी कि यहां रणजी मैच हों। भामाशाह पार्क के ड्रेसिंग रूम सहित अन्य सुविधाओं में सुधार करना होगा। मैच सफल रहा तो आगे भी मेरठ को रणजी मैच देंगे। जिससे यहां की क्रिकेट प्रतिभाओं में जोश भरा जा सके। कहा कि राहुल द्रविड़ ने भी भामाशाह पार्क की पिच पर बल्लेबाजी की, द्रविड़ से आज भी बात करें तो वो मेरठ की पिच को याद करते हैं। उनके पसंदीदा मैदानों मेें भामाशाह पार्क भी शामिल है।
क्रिकेट से जुड़े लोगों ने जताई खुशी
एमडीसीए अध्यक्ष जेके अग्रवाल, भामाशाह पार्क के कोच संजय रस्तोगी, बीसीसीआई पिच क्यूरेटर रविंद्र चौहान, करन क्रिकेट एकेडमी के कोच अतहर अली, गांधीबाग के कोच तनकीब अख्तर, कोच मौ. शाहिद, कोच नदीम अब्बासी, क्रिकेटर सचिन चौधरी उर्फ गुड्डू, पिंटू पांचली, अभिषेक रॉय, दीपक सिद्धू ने रणजी मैच के आयोजन को लेकर खुशी जताई।
भामाशाह पार्क में अब तक हुए चार रणजी मैच -
- नवंबर 2009 को यूपी व कर्नाटक के बीच मैच में कर्नाटक ने जीत दर्ज कर 5 अंक हासिल किये। जिसमें कर्नाटक की ओर राहुल द्रविड़ ने 194 रनों की पारी खेली थी। रॉबिन उत्थपा, भुवनेश्वर कुमार, मौ. कैफ भी टीम में शामिल थे।
- नवंबर 2010 में यूपी व पंजाब के बीच मैच में पहली पारी लीड के आधार पर यूपी को 3 अंक मिले। इस मैच में युवराज सिंह ने 52 रन बनाये, जबकि मेरठ के प्रवीण कुमार ने यूपी की ओर से 5 विकेट लिए थे।
- नवंबर 2010 में यूपी व सौराष्ट्र के बीच रणजी मैच में यूपी ने पहली पारी में लीड के आधार पर 3 अंक लिए। मैच में कप्तान मौ. कैफ ने 334 गेंदों में 175 रन बनाए, जबकि सौराष्ट्र की ओर से रविंद्र जडेजा ने दूसरी पारी ने 5 विकेट लिए थे।
- नवंबर 2012 में यूपी व कर्नाटक के बीच मैच में यूपी ने लीड के आधार पर 3 अंक लिये। जिसमेें टॉप स्कोरर के साथ मौ. कैफ ने 122 रन बनाए। मेरठ के परविंदर सिंह, भुवनेश्वर ने 5 विकेट, मनीष पांडे ने 54 व 76 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कई बड़े खिलाड़ी भामाशाह पार्क में खेल चुके हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN