सारा टेलर एक वास्तविक महान थी

Siya News

Siya News

Author 2019-10-05 16:20:47

स्टंप के पीछे उत्कृष्ट कौशल ने महिलाओं के खेल को अनकही मान्यता प्रदान की सारा टेलर एक स्टनर © गेटी इमेजेस को खींचने के लिए गोता लगाती है अगस्त 2013 में, होवे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय मैच में, सारा टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्टम्प्स के पीछे अब तक के सर्वश्रेष्ठ कैच में से एक लिया है, पुरुष या महिला - एक विभाजन सेकंड में प्रत्याशित करने के बाद, अपनी बाईं ओर पूर्ण खिंचाव पर डाइविंग। जोडी फील्ड्स का रिवर्स स्वीप।

imgThird party image reference

गेंदबाज, दानी हेज़ेल, और अंपायर, इयान गोल्ड, शायद ही विश्वास कर सकते हैं कि उन्होंने क्या देखा था। ट्विटर पर पोस्ट की गई कैच की क्लिप तुरंत सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। यह आज असामान्य नहीं लग सकता है, लेकिन महिलाओं के खेल के लिए छह साल पहले यह एक अविश्वसनीय रूप से दुर्लभ घटना थी। उस कैच और उसके बाद ने टेलर को बताया - जिसने एक हफ्ते पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी - जो महिलाओं के खेल में लाया है। 13 साल के लंबे करियर में, जो एक अलग युग - 2006 में शुरू हुआ - उसके अविश्वसनीय रखने के कौशल ने महिलाओं के खेल की सामान्य पहुंच को पार कर दिया, कई संदेहियों पर जीत हासिल की, जो पहले विश्वास नहीं करते थे कि यह उनके ध्यान के योग्य था। पिछले साल एडम गिलक्रिस्ट ने ट्वीट किया था कि टेलर दुनिया में सबसे अच्छा विकेटकीपर था, पुरुष या महिला: उन सोशल मीडिया क्लिप ने अपना काम फिर से किया।

यह इक्कीसवीं सदी में क्रिकेट रिपोर्टिंग की स्थिति का एक प्रतिबिंब है कि टेलर अक्सर पुरुषों के खेल में स्वतंत्र रूप से संक्रमण करने की अपनी स्पष्ट क्षमता के लिए सुर्खियां बटोरते थे। अक्टूबर 2015 में वह ऑस्ट्रेलिया में पुरुषों के ग्रेड क्रिकेट खेलने वाली पहली महिला बनीं; ढाई साल पहले, ससेक्स पुरुषों की दूसरी इलेवन में उसके खेलने की संभावना के बारे में एक कहानी ने द गार्जियन का पहला पृष्ठ बनाया। क्रिकेट राइटर्स क्लब लंच में टेलर को माइक सेलेव की श्रद्धांजलि ने मंगलवार को स्थिति को समेट दिया: "वह अब तक की सबसे बड़ी महिला क्रिकेटर हैं," उन्होंने कहा, "क्योंकि वह एकमात्र ऐसी महिला हैं जो पुरुषों में अपना स्थान बना सकती हैं।" खेल"। यह स्पष्ट रूप से अंतिम प्रशंसा के रूप में था। शायद, हालांकि, पत्रकारों के रूप में हमें यह सवाल खुद से पूछना चाहिए कि महिलाओं के खेल में उनका विश्व स्तरीय प्रदर्शन ध्यान या प्रतिष्ठा के समान स्तर पर क्यों नहीं पहुंच पाया।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD