सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग बंद करें : मोहम्मद शमी

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-09-21 02:07:08

img

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करने के अभियान से जुड़ गए हैं। मोहम्मद शमी ने शुक्रवार को अमरोहा में एक पेट्रोल पंप पर आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में पहुंच कर लोगों से सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करने की अपील की।

इस दौरान व्यक्तिगत जीवन से जुड़े सवालों पर बात करने से इनकार कर दिया।मोहम्मद शमी जोया रोड पर संचालित पेट्रोल पंप पर शुक्रवार दोपहर को पहुंचे। यहां पेट्रोलियम कंपनी के संयोजन में आयोजित स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। भारतीय क्रिकेटर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान की सराहना करते हुए सभी से इसमें आगे बढ़कर जुड़ने की अपील की। इस दौरान उन्होंने प्लास्टिक उत्पादों से पर्यावरण को पहुंचने वाले नुकसान के बारे में भी बताया। अपने आस-पास गंदगी जमा होने से पहुंचने वाले नुकसान के प्रति भी जागरूक किया। मोहम्मद शमी ने कहा कि सामूहिक प्रयासों से ही इस दिशा में सकारात्मक बदलाव लाए जा सकते हैं। सभी से प्लास्टिक उत्पादों का बहिष्कार करने व साफ-सफाई के प्रति जागरूक रहने की अपील की। उधर, पारिवारिक जीवन और क्रिकेट से जुड़े सवालों पर उन्होंने नो कमेंट कहकर बचाव किया। कार्यक्रम के बाद शमी यहां से रवाना हो गए। सूत्रों के मुताबिक अमरोहा से पहले अपने गांव और फिर मुरादाबाद पहुंचेंगे। हालांकि खुद शमी या उनके किसी पारिवारिक सदस्य ने इसकी पुष्टि नहीं की। इस दौरान हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के क्षेत्रीय अधिकारी संजय नागपाल, पंप स्वामी मोहम्मद फहद आदि मौजूद रहे।

प्रशंसक उमड़े, स्वच्छ समाज के निर्माण का लिया संकल्प

अमरोहा। क्रिकेटर मोहम्मद शमी के अमरोहा पहुंचने की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक भी आयोजनस्थल पर पहुंच गए। शमी के साथ सेल्फी लेने के साथ स्वच्छ समाज के निर्माण का संकल्प लिया। प्रशंसकों के बीच घिरे शमी भी उत्साह से लबरेज नजर आए।

व्यक्तिगत जीवन से जुड़े सवालों का नहीं दिया जवाब

अमरोहा। मोहम्मद शमी के अमरोहा पहुंचने के बाद हर किसी को उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़े सवालों का जवाब मिलने की उम्मीद जगी थी। मीडिया ने भी बार-बार इसको लेकर उनसे सवालात किए। बीते दिनों कोलकाता की एक अदालत से जारी हुए वारंट को लेकर भी सवाल पूछे, लेकिन उन्होंने ऐसे किसी भी विषय पर कोई टिप्पणी करने से साफ इन्कार कर दिया। लिहाजा हर किसी को इसके बाद मायूसी का सामना करना पड़ा।

क्रिकेट पर भी साधे रहे चुप्पी

अमरोहा। मोहम्मद शमी ने क्रिकेट को लेकर भी कोई बड़ी बात यहां नहीं कही। करीब पांच मिनट के कार्यक्रम के बाद वह सीधे पेट्रोल पंप के रिसेप्शन एरिया में चले गए। इसके बाद यहां से रवाना हो गए। पूरे समय उनका फोकस सिर्फ स्वच्छता जागरूकता पर ही रहा।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD