सीरीज का पहला सत्र रहा टीम इंडिया की बल्लेबाजी के नाम

Hindustan Khabar

Hindustan Khabar

Author 2019-10-20 12:00:51

img

टीम इंडिया ने रांची में सीरीज के तीसरे मैच के पहले दिन का अंत मजबूत स्थिति को दूसरे दिन व मजबूत कर दिया। दिन का पहला सत्र भी टीम इंडिया की बल्लेबाजी के नाम रहा। इस सत्र में अजिंक्य रहाणे ने करियर का 11वां शतक पूरा किया व वहीं रोहित शर्मा ने भी अपने 200 के करीब पहुंच गए। रहाणे अपनी पारी को लंबी नहीं कर सके व आउट हो गए। लंच तक टीम इंडिया के स्कोर 4 विकेट पर 357 रन हो गया था। रोहित का साथ देते हुए जडेजा 15 रन बना चुके थे।

रहाणे 115 के व्यक्तिगत स्कोर पर जॉर्ज लिंडे की गेंद पर आउट हो गए। उस समय टीम इंडिया के स्कोर 306 था। उन्हें विकेट के पीछे हेनरी क्लासेन ने कैच किया। रहाणे ने रोहित के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 267 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की जो कि दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध इस विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। जॉर्ड लिंडे के करियर का यह पहला टेस्ट विकेट रहा।

पहले दिन रोहित ने शानदार सेंचुरी लगाई व दूसरे दिन के पहले दिन अजिंक्य ने भी अपना शतक पूरा किया। दिन की आरंभ से ही रहाणे ने जहां सरलता से रन बनाते दिखे तो रोहित भी अपने ही रंग में दिखे। पहले दोनों ने अपनी साझेदारी को 200 के पार किया व उसके बाद रहाणे ने अपने करियर का 11वां शतक पूरा किया। इसके फौरन बाद ही रोहित ने अपने करियर के 150 रन सारे कर लिए।

रहाणे के आउट होने के बाद रोहित ने अपने करियर का बेस्ट स्कोर भी पार कर लिया। उन्होंने अपने करियर का पिछला स्कोर 177 रन इसी सत्र में पार किया जो 177 रन पार किया जो उन्होंने वेस्टइंडीज के विरूद्ध बनाया था। उल्लेखनीय है कि रोहित ने इसी सीरीज में टीम इंडिया के लिए अपने करियर में पहली बार टेस्ट मैच में ओपनिंग की व इस पहली ओपनिंग पारी में ही रोहित ने 176 रन ही ठोक दिए थे। इसके बाद इसी मैच की दूसरी पारी में भी शतक लगाया था। रोहित का यह सीरीज में तीसरा शतक था।

पहले दिन ही रहाणे व रोहित ने टीम इंडिया की पारी को बखूबी संभाला था व पहले दिन का स्कोर 3 विकेट पर 224 रन के स्कोर पर समाप्त किया, जबकि एक समय टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट पर 39 रन ही था। टीम इंडिया के लिए इस पारी में मंयक अग्रवाल ने11 रन , कैप्टन विराट कोहली ने 12 रन की पारी खेली जबकि चेतेश्वर पुजारा बिना कोई खाता खोले आउट हो गए थे। दक्षिण अफ्रीका के लिए कगीसो रबाडा ने दो व एनरिच नोर्त्जे ने एक विकेट लिया है।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD