सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं रिषभ पंत, फिर की इतनी बड़ी भूल

bol sports

bol sports

Author 2019-11-08 01:56:21

imgThird party image reference

टीम इंडिया और बांग्‍लादेश के बीच गुरुवार को राजकोट में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला खेला गया। भारत ने इस मैच को 8 विकेट से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर की। हालांकि, टीम इंडिया के विकेटकीपर रिषभ पंत में किसी प्रकार का सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। उन्‍होंने मैच के दौरान कुछ ऐसा किया कि ट्रोलर्स को खुद ही न्‍योता दे दिया।

imgThird party image reference

राजकोट टी20 में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। युजवेंद्र चहल द्वारा किए पारी के छठे ओवर की तीसरी गेंद पर लिटन दास ने काफी आगे बढ़कर शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन वह चूक गए और गेंद सीधे विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों में चली गई।

लिटन दास काफी आगे थे और टीम इंडिया जश्न भी मनाने लगी थी, लेकिन रीप्ले में दिखा कि रिषभ ने गेंद को विकेट से थोड़ा आगे ही पकड़कर स्टंपिंग कर दी थी जो कि नियमों के खिलाफ है। विकेटकीपर को विकेट के पीछे ही गेंद लपकनी होती है। अंपायर ने नॉट आउट दे दिया और ये नो-बॉल भी करार दी गई।

imgThird party image reference

इसके एक ओवर बाद आठवें ओवर में फिर युजवेंद्र चहल गेंदबाजी करने आए और दूसरी गेंद पर लिटन दास ने फिर से शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन वो चूक गए। रिषभ पंत एलबीडब्ल्यू की अपील कर रहे थे, तभी लिटन को लगा कि गेंद के आसपास कोई फील्डर नहीं है और उन्होंने रन दौड़ने की कोशिश की।

तब तक रिषभ ने शानदार डाइव लगाते हुए वहां करीब में पड़ी गेंद को एक हाथ से उठाया और दस्ताना फेंकते हुए गेंद सीधे विकेट पर दे मारी। लिटन दास ने लौटने की कोशिश की लेकिन तब तक वो रन आउट हो चुके थे। लिटन दास ने 29 रन बनाए।

वैसे जिस गेंद पर लिटन दास रन आउट हुए, उसके अलावा वो एलबीडब्ल्यू भी थे। बाद में रीप्ले में ये नजर आ गया लेकिन रिषभ पंत की अपील के बावजूद अंपायर ने उन्हें आउट करार नहीं दिया और रिषभ ने उनको रन आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD