सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उत्तराखंड को मिली हार Dehradun News

Jagran

Jagran

Author 2019-11-09 15:10:01

Jagran

img

देहरादून, जेएनएन। सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के पहले ही मैच में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को कर्नाटक के हाथों नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ग्रुप ए की बड़ी टीमों का सामना करने उतरी उत्तराखंड को अनुभवी कप्तान उन्मुक्त चंद की कमी खली। कमजोर बल्लेबाजी के चलते उत्तराखंड निर्धारित 20 ओवर में 132 रन ही बना सकी।

कोलकाता की जाधवपुर यूनिवर्सिटी कैंपस में उत्तराखंड और कर्नाटक के बीच सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का पहला मैच खेला गया। कप्तान उन्मुक्त चंद के चोटिल होने के कारण सौरभ रावत की कप्तानी में उतरी उत्तराखंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। 

उत्तराखंड को सलामी बल्लेबाज करनवीर कौशल (07) व आर्य सेठी (07) सधी शुरुआत नहीं दिला सके। इसके बाद तनमय श्रीवास्तव (39) व सौरभ सिंह (26) ने टीम का स्कोर बढ़ाया। उत्तराखंड ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 132 रन बनाए। टीम के लिए अवनीष सुधा ने (15), मयंक राजेंद्र ने (14) व दीक्षांशु नेगी ने (12) रन बनाए। कर्नाटक के लिए श्रेयस गोपाल व मिथुन अभिमन्यु ने दो-दो विकेट चटकाए। 

जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक टीम ने 15.4 ओवर में ही 133 रन बनाकर मुकाबले को नौ विकेट से जीत लिया। कर्नाटक के लिए रोहन कदम ने (67) व देवदत्त ने (53) रनों की पारी खेली। उत्तराखंड के लिए प्रदीप चमोली ने एक विकेट चटकाया।

खिताब को भिड़ेंगे आइटीएम व एसजीआरआर कॉलेज

एचएनबी गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय की अंतर महाविद्यालयी क्रिकेट प्रतियोगिता में आइटीएम और एसजीआरआर पीजी कॉलेज ने अपने-अपने मैच जीतकर खिताबी दौर में प्रवेश किया।

महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में चल रही प्रतियोगिता में शुक्रवार को एसजीआरआर व डीएवी पीजी कॉलेज के बीच पहला सेमीफाइनल खेला गया। एसजीआरआर ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 128 रन बनाए। यश राजपूत ने 56, शहबाज अली ने 31 व सचिन ने 14 रन टीम के लिए जोड़े। 

डीएवी के लिए प्रणव शर्मा ने दो विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीएवी पीजी कॉलेज की टीम निर्धारित ओवर में आठ विकेट खोकर 113 रन ही बना सकी। कुशाग्र ने 22, परमजीत ने 18 व अंकित ने 18 रन का योगदान दिया। एसजीआरआर के लिए जगमोहन, रोहन रावत व कपिल ने दो-दो विकेट चटकाए। 

दूसरा सेमीफाइनल आइटीएम व एमपीजी मसूरी के बीच खेला गया। आइटीएम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 178 रन बनाए। अभिषेक ने 49, साक्षर ने 16, विक्रांत व प्रतीक ने 20-20 रन का योगदान दिया। मसूरी के लिए पंकज सिंह व कैलाश ने दो-दो विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी एमपीजी मसूरी की टीम 11.3 ओवर में 64 रन बनाकर सिमट गई। प्रताप ने नाबाद 31 रन बनाए। आईटीएम के लिए गौरव ने चार व स्पर्श जोशी ने तीन विकेट झटके।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD