सौरव गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने पर विनोद राय का पहला रिएक्शन

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-10-23 16:03:00

img

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आधिकारिक रूप से अध्यक्ष नियुक्त कर दिए गए हैं। बीसीसीआई की मुंबई में हुई बैठक में गांगुली को आधिकारिक रूप से बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। गांगुली भारतीय क्रिकेट बोर्ड के 65 सालों के इतिहास में पहले पूर्व क्रिकेटर हैं, जिन्हें इस संस्था के प्रमुख का पद सौंपा गया है। इससे पूर्व पिछले 33 महीनों से सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति बीसीसीआई का संचालन संभाल रही थी, जिसका कार्यकाल भी पूर्व भारतीय कप्तान की नियुक्ति के साथ आज समाप्त हो गया।

प्रशासकों की समिति की अध्यक्षता पूर्व सीएजी विनोद राय संभाल रहे थे जबकि डायना इडुलजी और लेफ्टिनेंट जनरल रवि थोडगे अन्य सदस्य थे जो बोर्ड के संचालन का काम देख रहे थे। विनोद राय ने इस मौके पर कहा,“ मैं बीसीसीआई का संचालन छोड़ते हुये पूरी तरह संतुष्ट हूं। पांच पूर्व खिलाड़ी प्रशासन का हिस्सा हैं, जिससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता है। इसका नया अध्यक्ष हमारे सबसे सफल पूर्व कप्तानों में है, जिन्होंने बंगाल क्रिकेट संघ के साथ पांच वर्ष बिताए हैं और अब बीसीसीआई का कार्यभार देखेंगे। उनसे बेहतर इस पद को संभालने वाला और कोई नहीं था।”

उन्होंने कहा, “हम पदाधिकारियों के पारिवारिक संबंधों को लेकर हमेशा संशय में थे। हमारा काम संविधान के अनुसार चुनाव कराना था और वह हमने कर दिया है।” वहीं पूर्व भारतीय महिला कप्तान और सीओए सदस्य डायना इडुलजी ने भी गांगुली की नियुक्ति पर खुशी जताई। उन्होंने कहा,“ मैं पूर्व क्रिकेटर के अध्यक्ष चुने जाने से बहुत खुश हूं। मुझे यकीन है कि वह बीसीसीआई को नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे।”

बीसीसीआई के मुख्यालय में औपचारिकताएं पूरी होने के बाद गांगुली को बधाइयां देने का सिलसिला शुरू हो गया। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, ''मुझे भरोसा है कि बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में वह क्रिकेट को ऊंचाइयों तक लेकर जाएंगे। मुझे उम्मीद है कि सौरव गांगुली और जय शाह तथा उनकी टीम अच्छा करेगी। यह भारतीय क्रिकेट में नए युग की शुरुआत है।''

आईपीएल के पूर्व अध्यक्ष राजीव शुक्ला भी रजत शर्मा से सहमत दिखे। शुक्ला ने कहा, ''सौरव की मौजूदगी फायदेमंद होगी क्योंकि वह सबसे सफल कप्तान रहे हैं और वह बंगाल क्रिकेट संघ के भी सबसे सफल अध्यक्ष रहे।''

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD