सौरव गांगुली निर्विरोध सीएबी अध्यक्ष चुने गए

Siya News

Siya News

Author 2019-09-27 13:19:50

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (कैब) के निर्वाचन अधिकारी ने गुरुवार को घोषणा की कि सौरव गांगुली के नेतृत्व वाले पांच सदस्यीय पैनल ने पदाधिकारियों के रूप में निर्विरोध जीत हासिल की और शनिवार को वार्षिक आम बैठक के बाद अपने पदों पर बने रहेंगे। भारत के पूर्व कप्तान गांगुली इस प्रकार BCCI संविधान के अनुसार `कूलिंग ऑफ पीरियड` में प्रवेश करने से पहले कम से कम जुलाई 2020 तक CAB के अध्यक्ष के रूप में बने रहेंगे। प्रशासकों की समिति (सीओए) के अनुसार, शनिवार को सीएबी अपनी 85 वीं वार्षिक आम बैठक आयोजित करेगा।

imgThird party image reference

सुशांत रंजन उपाध्याय ने CAB द्वारा जारी एक दस्तावेज में कहा, "बंगाल क्रिकेट संघ के निर्वाचन अधिकारी इस बात की घोषणा करते हैं और प्रमाणित करते हैं कि निम्नलिखित व्यक्ति निम्न पदों पर निर्विरोध खड़े हुए हैं।" जगमोहन डालमिया के निधन के बाद 2015 में राष्ट्रपति बनने के बाद गांगुली का यह दूसरा कार्यकाल होगा। गांगुली 2014 में संयुक्त सचिव के रूप में कार्यभार संभालने से पहले तीन साल के लिए कार्यसमिति का हिस्सा रहे थे। इसलिए, 47 वर्ष की उम्र अनिवार्य शीतलन शुरू होने से पहले जुलाई 2020 में पदाधिकारी के रूप में अपने छह साल पूरे कर लेगी। इस बीच, डालमिया के बेटे अविषेक अपने संयुक्त सचिव पद से सचिव बन जाएंगे, जबकि देवव्रत दास संयुक्त सचिव होंगे। देबाशीष गांगुली कोषाध्यक्ष बनेंगे। एजीएम के बाद सभी पदाधिकारी शनिवार से कार्यभार संभालेंगे।

कैब ने आखिरी बार 2015 में अपनी एजीएम आयोजित की थी जब जगमोहन डालमिया लगातार आठवीं बार निर्विरोध चुने गए थे। अगले वर्ष में लोढ़ा कमेटी की रिपोर्ट के बाद असाधारण परिस्थितियों के कारण एजीएम नहीं हो सका। पैनल: अध्यक्ष: सौरव गांगुली; उपाध्यक्ष: नरेश ओझा; सचिव: अविषेक डालमिया; संयुक्त सचिव: देवव्रत दास; कोषाध्यक्ष: देबाशीष गांगुली। एपेक्स काउंसिल के पार्षद - अर्द्धेंदु कुमार घोष, गौतम गोस्वामी, जॉयदीप कोलाय, मिंटू दास, नुमराज मेहता, प्रबीर चक्रवर्ती, राजीब घोष, सम्राट भौमिक, संजोय दत्ता, सुब्रत साहा, सुशांत बनर्जी।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD