स्टोक्स पीसीए के ‘वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ बने

Bhasha

Bhasha

Author 2019-10-03 12:37:00

लंदन, तीन अक्टूबर (एएफपी) इंग्लैंड के आल राउंडर बेन स्टोक्स को पेशेवर क्रिकेटरों के संघ (पीसीए) के पुरस्कारों में ‘वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ चुना गया।

स्टोक्स ने इंग्लैंड की 50 ओवर विश्व कप खिताबी जीत में अहम भूमिका अदा की थी जिसमें वह जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ नाटकीय फाइनल में ‘मैन आफ द मैच’ रहे थे।

अठाईस साल के खिलाड़ी ने फिर आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एशेज टेस्ट में 135 रन की नाबाद पारी से अपनी टीम को जीत दिलायी थी।

डरहम के स्ट्रोक्स ने बुधवार को सिमोन हार्मर, रेयान हिगिन्स और डॉम सिबले को पछाड़कर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार हासिल किया।

स्टोक्स ने कहा, ‘‘इसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है। मैं खुश हूं कि खिलाड़ी सोचते हैं कि मैं इस साल के प्रदर्शन के आधार पर पीसीए का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने लायक हूं। ’’

समरसेट के टॉम बैंटन को पीसीए का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी जबकि इंग्लैंड की गेंदबाज सोफी एक्सेलस्टोन को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी चुना गया।

अन्य विजेताओं में क्रिस वोक्स को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी और स्टुअर्ट ब्राड को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी चुना गया।

एएफपी नमिता मानसी मानसी 0310 1004 लंदन

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN