हनीमून छोड़ मैच खेलने वाले इस क्रिकेटर पर ICC ने लगाया बैन

Inextlive

Inextlive

Author 2019-09-20 10:30:00

Inextlive 20 Sep 2019 08:00

img

श्रीलंकाई स्पिन गेंदबाज अकिला धनंजय की गेंदबाजी पर आईसीसी ने एक साल के लिए बैन लगा दिया। दरअसल अकिला नियमों के मुताबिक गेंदबाजी नहीं कर रहे थे।

कोलंबो (एएफपी)। श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय को अंतरराष्ट्रीय मैचों में एक साल के लिए गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित कर दिया गया। आईसीसी ने कहा कि 25 वर्षीय इस गेंदबाज पर कार्रवाई का स्वतंत्र आकलन किया गया था क्योंकि अंपायरों ने अगस्त में गाले में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में उनकी शैली पर सवाल उठाया था। बता दें नवंबर 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान अंपायरों द्वारा रिपोर्ट किए जाने के बाद उन्हें दिसंबर में निलंबित कर दिया गया था, लेकिन फरवरी में गेंदबाजी को फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई थी।पिछले महीने फिर से रिपोर्ट किए जाने के बाद उन्हें उनके एक्शन को गलत पाया गया।

दो साल में दो बार हुए बैन
आईसीसी ने एक बयान में कहा, 'पिछले दो साल में अकिल धनंजय की गेंदबाजी एक्शन को दो बार गलत पाया जा चुका है। ऐसे में आईसीसी नियमों के मुताबिक अकिला अब एक साल तक गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे।' बोर्ड का कहना है कि सस्पेंशन पीरियड खत्म होने के बाद अकिला अपनी गेंदबाजी एक्शन के पुनर्मूल्यांकन के लिए ICC के पास जा सकते हैं। बता दें धनंजय को पाकिस्तान में 27 सितंबर से शुरू होने वाले छह मैचों के सीमित ओवरों के टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था।

ऐसा है इंटरनेशनल करियर
श्रीलंकाई टेस्ट टीम के नियमित गेंदबाज अकिला धनंजय ने हाल ही में शानदार प्रदर्शन किया है। धनंजय ने श्रीलंका के लिए कुल 6 टेस्ट खेले हैं जिसमें 33 विकेट चटका चुके हैं। वहीं वनडे की बात करें तो इस फिरकी गेंदबाज ने अपनी टीम की तरफ से 30 मैचों में हिस्सा लिया जिसमें उन्होंने 46 विकेट अपने नाम किए। वहीं टी-20 में वह 16 मैचों में 14 शिकार कर चुके हैं। खैर अकिला की फिरकी का जादू अब देखने को नहीं मिलेगा क्योंकि वह 29 अगस्त 2020 तक गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे।

हनीमून छोड़ आए थे मैच खेलने
अकिला धनंजय पहली बार तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी थी। ये मैच 2017 में पल्लेकेले में खेला गया था। धनंजय के वनडे करियर का यह तीसरा मैच था और मैदान में आते ही उन्होंने विराट, रोहित जैसे भारतीय धुरंधरों को पवेलियन की राह दिखाई थी। मैच से एक दिन पहले धनंजय की शादी हुई थी और अगले दिन वह मैच खेलने उतरे और 6 भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया। हालांकि भारत वो मैच 3 विकेट से जीत गया था मगर धनंजय की गेंदबाजी की खूब चर्चा हुई थी।

READ SOURCE

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD