हरभजन कर सकते हैं संन्यास का ऐलान!

Hindustan Khabar

Hindustan Khabar

Author 2019-10-04 13:40:27

img

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह जल्द हीइंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। आपको बता दें किपिछले 3 साल से ज्यादा वक्त से भज्जीटीमसे बाहर चल रहे हैं। हालांरकि इससे पहले उनके प्रिय दोस्तयुवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि भज्जी भी बहुत जल्दी ये ऐलान कर सकते हैं।

दरअसल, इंग्लैंड में जुलाई 2020 में होने वाली इस नई लीग के प्लेयर्स ड्राफ्ट में हरभजन सिंह का नाम शामिल है। वे इस ड्राफ्ट के लिए रजिस्टर होने वाले 165 विदेशी खिलाड़ियों में से एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपना बेस प्राइस 1 लाख पाउंड (88 लाख रुपए) रखा है। यदि उन्हें किसी टीम द्वारा लिया जाता है तो हरभजन बगैर संन्यास के इस लीग में नहीं खेल सकेंगे।

आपको बता दें कि हरभजन सिंह भारतीय टीम के सफ़ल स्पिनर गेंदबाजों में से एक है। हरभजन ने भारत की तरफ़ से अपना पहला अंतराष्ट्रीय मैच 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था और हरभजन सिंह भारत की तरफ से ऐसे पहले गेंदबाज़ बने जिन्होंने टेस्ट मैच में हैट्रिक ली हो। हरभजनने भारत के लिए 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी-20 मैच खेले है, जिसमे उन्होंने टेस्ट में 417 विकेट, वन डे में 269 विकेट और टी-20 में 25 विकेट ली है।हरभजन ने भारत के लिए कई बार बल्लेबाज़ी में भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD