हरभजन नहीं हो सकते 'द हंड्रेड' का हिस्सा: बीसीसीआई

Pindu

Pindu

Author 2019-10-05 09:42:52

imgThird party image reference

एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह एक नए लीग जिसका नाम 'द हंड्रेड' है, उसमें भाग ले सकते हैं। ये लीग इंग्लैंड आधारित लीग है। हालांकि अब ये खबरें आ रही हैं कि हरभजन ऑफिशियल तौर पर इस लीग से जुड़ने नहीं जा रहे हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र की मानें तो हरभजन ने बीसीसीआई से कभी भी नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट नोट नहीं लिया है। और वे किसी भी नए लीग में भाग नहीं ले सकते हैं ये बीसीसीआई की नीति के खिलाफ है। बोर्ड ने सबकुछ चेक करने के बाद ही इस बात की पुष्टि की है।


हरभजन सिंह अगर इंग्लैंड की नई शहर आधारित लीग 'द हंड्रेड' में चुने जाते हैं, तो वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हालांकि कहा कि बोर्ड ने हरभजन से कहा था कि वह लीग के खिलाड़ी ड्राफ्ट का हिस्सा नहीं बन सकते क्योंकि वह अभी भी सक्रिय भारतीय खिलाड़ी हैं।


हरभजन को लीग के खिलाड़ी ड्रस्टर्स में जगह मिली है। एक अधिकारी ने बताया कि ऑफ स्पिनर को पहले ही जानकारी दे दी गई थी कि वह लंदन में 20 अक्टूबर को होने वाले खिलाड़ी ड्राफ्ट का हिस्सा नहीं ले सकते।


अधिकारी ने कहा, "वह ड्राफ्ट के लिए नहीं जा सकता। हमने इसके लिए मना कर दिया है क्योंकि वह अभी भी सक्रिया क्रिकेट क्रिकेट खिलाड़ी हैं। वह अपना नाम ड्रापर्स में नहीं रख सकते। उनके पास बीसीसीआई से भी एनओसी नहीं है। संज्ञा के। बाद भी खिलाड़ी को बोर्ड को इस बात की जानकारी देनी पड़ती है ताकि बाद में बीसीसीआई किसी तरह से जिम्मेदार न हो। "


हरभजन ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मैच 2016 में एशिया कप में खेल था। वह हालांकि भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं।


भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले और जहीर खान ने हाल ही में कहा था कि विश्व भर की अलग-अलग लीगों में भारतीय खिलाड़ियों की मौजूदगी इस लीगों में मौजूदा खिलाड़ियों को बेहतर होने में मदद करेगी।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD