हरभजन सिंह जल्द कह सकते हैं क्रिकेट को अलविदा, जानें कारण

NewsTrack Live

NewsTrack Live

Author 2019-10-08 17:40:09

News Track 08 October 2019 15:09

imgimgimg

नई दिल्लीः टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज के तौर पहचाने जाने वाले हरभजन सिंह जल्द इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। वह बीते तीन साल से अधिक समय तक भारतीय टीम से बाहर हैं। हाल ही में उनके साथी युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है। हरभजन सिंह लगातार टीम इंडिया में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले हरभजन इन दिनों घरेलू क्रिकेट में भी नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में उनके इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की खबरें सामने आई है।

इसके पीछे इंग्लैंड में पहली बार शुरु हो रहे 100 बॉल क्रिकेट को भी माना जा रहा है। खबरों की मानें तो हरभजन को इंग्लैंड में पहली बार शुरू हो रहे 100 बॉल क्रिकेट के ड्राफ्ट में शामिल किया गया है। उनका ब्रेस प्राइस 1 लाख पाउंड है और वह इस टूर्नामेंट में खेलते नजर आ सकते हैं। हालांकि बीसीसीआई की तरफ से भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की इजाजत नहीं है।

इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद युवराज सिंह बीसीसीआई से इसकी खास इजाजत लेकर कनाडा के ग्लोबल टी20 लीग में खेलने पहुंचे थे। हरभजन ने आखिरी बार मार्च 2016 में भारत की तरफ से टी20 मुकाबला खेला था। उसके बाद से वह टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। भारत के लिए हरभजन ने 103 टेस्ट खेलकर कुल 417 विकेट हासिल किए हैं जबकि 236 वनडे में उनके नाम 269 विकेट हैं।

ICC Test Rankings: रोहित शर्मा ने बनाई टॉप 20 में जगह, विराट लुढ़के

CPL 2019: इस खिलाड़ी ने सीपीएल के इतिहास का बनाया सबसे बड़ा स्कोर, लगाए 11 छक्के

PAK vs SL: श्रीलंका ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त, सीरीज में बनाई अजय बढ़त

READ SOURCE

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD