हरियाणा के हाथों मप्र की पहली हार

Patrika

Patrika

Author 2019-10-13 23:59:05

Patrika

img

ग्वालियर. वीनू मांकड़ क्रिकेट ट्राफी के लीग दौर में मध्यप्रदेश को पहली हार हरियाणा के हाथों मिली। हरियाणा ने मप्र को रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हराया।
कैप्टन रूपसिंह स्टेडियम पर मप्र टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना। कप्तान के इस निर्णय पर बल्लेबाज खरे नहीं उतर सके। शिवांग 12 और ए द्विवेदी 15 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। एक छोर पर टिके अक्षित ने जमकर गेंदबाजों का सामना किया और स्कोर को बढ़ाया, लेकिन दूसरे छोर पर उसका साथ कोई भी बल्लेबाज नहीं दे सका। 99 रन पर 5 प्रमुख विकेट खो चुकी मप्र की बड़ा स्कोर की उम्मीदें धूमिल हो गई थी। अक्षित भी अर्धशतक मात्र 3 रन पहले आउट हो गई। इसके बाद टीम लडखड़़ा गई।117 तक 7 विकेट खो चुकी मप्र को आठवें विकेट के लिए मो. शहीद और तिरुपेश ने 70 रन की साझेदारी कर स्कोर 170 रन पर पहुंचाया। इस जोड़ी के आउट होते ही मप्र को लगातर तीन झटके लगे और पूरी टीम 43.4 ओवर में 170 रन बनाकर सिमट गई। हरियाणा की ओर से गेंदबाजी अशोक ने 3, निशांत व नमन ने 2-2 और विवेक व भुवन ने 1-1 विकेट लिए।

जवाब में खेलने उतरी हरियाणा की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मप्र के तेज गेंदबाज तिरुपेश ने पहले ही ओवर में प्रारंभिक बल्लेबाज निहाल और जयंत तो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटाकर बड़ी सफलत दिलाई। मप्र की ऐसी शुरुआत देखकर लग रहा था कि मप्र जीत के क्रम को बरकरार रखेगी, लेकिन सागर दाहिया ने एक छोर पर टिककर हरियाणा की जीत की उम्मीदों को बरकरार रखा। हालांकि सागर को कोई भी बल्लेबाज साथ नहीं दे पा रहा था और नियमित अंतराल पर हरियाणा के विकेट गिरने का क्रम जारी था। 81 रन पर पांच विकेट खो चुकी हरियाणा को सागर ने 100 के पार पहुंचाया। मप्र के मुसीबत बने सागर को तिरुपेश ने आउट कर बड़ी सफलता दिलाई। सागर 63 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हुए। इसके बाद 134 रन पर लगातार दो विकेट खोने के बाद हरियाणा फिर से मुसीबत में आ गई और मप्र की विजयी उम्मीद फिर पैदा हो गई। लेकिन आठवें विकेट के लिए विवेक और अनुज ने धीरे-धीरे रन जोडकऱ टीम को विजयी लक्ष्य तक पहुंचाया और मप्र के हाथ आई जीत फिसल गई। मप्र की ओर से गेंदबाजी करते हुए तिरुपेश ने 4, ईशान, विक्रांत, शहीद ने 1-1 विकेट लिए।

READ SOURCE

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN