हारी ने 12 साल की उम्र में खोए थे पिता, पहला शतक किया समर्पित

Jay Chouhan

Jay Chouhan

Author 2019-10-17 17:01:48

imgThird party image reference

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले हनुमा विहारी ने टेस्ट करियर का पहला शतक अपने दिवंगत पिता को समर्पित किया. विहारी ने मैच में 111 रन बनाए और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के साथ 112 रनों की साझेदारी भी की,भारत ने पहली पारी में 416 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

दिन समाप्त होने के बाद विहारी ने कहा, 'जब मैं 12 साल का था तभी मेरे पिता का देहांत हो गया था और तब से मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का निर्णय लिया. मैं अपना पहला शतक उन्हें समर्पित करना चाहता हूं, विहारी ने कहा, आज बहुत ही भावुक दिन है ओर मुझे उम्मीद है कि वह जहां भी होंगे उन्हें मुझ पर गर्व होगा।

विहारी ने माना कि वह पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद ठीक से नींद नहीं ले पाए थे. विहारी ने कहा,मैं कल 42 रन पर बल्लेबाजी कर रहा था, तो मुझे रात में बहुत अच्छी नींद नहीं आई. मैं एक बड़ा स्कोर बनाना चाह रहा था और मुझे खुशी है कि मैंने उस 100 के आकड़े को पार कर लिया. मैं उन परिस्थितियों में शतक जड़कर बहुत खुश हूं।

आपको बता दें कि भारत के लिए टेस्ट हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन चुके जसप्रीत बुमराह (16-6) की घातक गेंदबाजी के आगे बेबस वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने सबीना पार्क मैदान पर जारी दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 87 रनों पर सात विकेट गंवा दिए हैं. भारत ने पहली पारी में हनुमा विहारी (111) के शानदार शतक की बदौलत 416 रन बनाए थे. इस लिहाज से मेजबान टीम 329 रन पीछे है।

टीम इंडिया बैटिंग ऑलराउंडर हनुमा विहारी ने जमैका में वेस्टइंडीज की जमकर खबर ली और अपना अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक ठोक दिया। इससे पहले एंटीगा टेस्ट मैच में हनुमा विहारी शतक लगाने से चूक गए थे, लेकिन जमैका में ये कसर पूरी कर ली। हनुमा विहारी ने इस टेस्ट सेंचुरी को एक खास शख्स को समर्पित किया है, जो इस दुनिया में नहीं है। 

जैक्स कैलिस, एक ऐसे क्रिकेटर जो गेंद और बल्ले दोनों के साथ विरोधी पर कहर बनकर टूटते थे। दोस्त उन्हें प्यार से जैक या जैकी भी बुलाते, जिस दौर में दक्षिण अफ्रीकी टीम अपने पूरे शबाब पर थी, तब जैक जैसे योद्धा ही इसके तारणहार बने हुए थे। 16 अक्टूबर 1975 को जन्में कैलिस आज अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर आइए जानते हैं आधुनिक क्रिकेट के इस महानतम ऑलराउंडर के जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प और मजेदार बातें...

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD