‘विश्व कप के लिये युवाओं के पास बेहतरीन मंच’

Dainik Tribune Online

Dainik Tribune Online

Author 2019-09-22 14:15:45

बेंगलुरू, 21 सितंबर (भाषा)
भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शनिवार को कहा कि अगले साल टी20 विश्व कप की तैयारियों के अंतर्गत मनोबल बढ़ाने के लिये यह समय वाशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर जैसे युवाओं के लिये सही है। इस सीनियर खिलाड़ी ने यहां स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की पूर्व संध्या पर यह बात कही। इन दोनों खिलाड़ियों ने हाल के दिनों में अपने प्रदर्शन और रवैये से प्रभावित किया है। धवन ने कहा, ‘‘वाशिंगटन सचमुच अच्छी गेंदबाजी कर रहा है और हमें विकेट दिला रहा है और साथ ही बल्लेबाजों को भी रोकता है। उसका बहुत अच्छा नियंत्रण है और उसमें वैराइटी भी है।” उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक कि दीपक चाहर दोनों तरीकों से गेंद को स्विंग करता है और साथ ही उसमें तेजी भी है। यह उनके लिये अच्छा करने का बेहतरीन मंच है और इससे टी20 विश्व कप के लिये उनके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।” धवन ने कहा, ‘‘कोई भी खिलाड़ी जैसे ऋषभ या फिर श्रेयस बल्लेबाजी के लिये उतरे तो हमारे जैसे सीनियर खिलाड़ियों के लिये हमें सुनिश्चत करना होगा कि हम उनके साथ बातचीत करें और निश्चित करें कि वे सहज रहें और नर्वस नहीं हों।”
रोहित के साथ करता हूं चर्चा
ध्वन ने कहा, ‘‘मैं जब रोहित या विराट के साथ बल्लेबाजी करता हूं तो हमें चर्चा करते रहे हैं और यह काफी अहम है। किसी भी समय युवा हमसे कुछ चर्चा करना चाहते हैं तो हम हमेशा उनके लिये मौजूद हैं।”
विजय हजारे ट्राफी में खेलूंगा
शिखर धवन ने शनिवार को कहा कि वह आगामी विजय हजारे ट्राफी में अपनी राज्य की टीम दिल्ली की ओर से खेलेंगे। धवन इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 श्रृंखला के लिये राष्ट्रीय टीम के साथ हैं, उन्होंने पुष्टि की कि वह 24 सितंबर से शुरू होने वाली 50 ओवर की घरेलू प्रतियोगिता में खेलेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘क्योंकि मैं टेस्ट टीम में नहीं था तो मेरे पास काफी समय था।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD