‘सुपरमैन’ बनकर साहा ने पकड़ा शानदार कैच, सबने कहा Wow

Beforeprint

Beforeprint

Author 2019-10-13 23:30:50

img

सेंट्रल डेस्क : पुणे टेस्ट में टीम इंडिया पारी से जीत की ओर बढ़ रही है। इस टेस्ट मैच को जीतकर टीम इंडिया मौजूदा सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाकर अजेय बढ़त अपने नाम कर लेगी। भारतीय टीम की शानदार गेंदबाजी में विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की शानदार विकेटकीपिंग का भी अहम रोल है।

इस सीरीज से करीब डेढ़ साल बाद इंटरनैशनल टीम में लौटे साहा अपनी शानदार कीपिंग से यह साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं कि इस वक्त वह टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर्स में से एक हैं।

imgimg

इस टेस्ट मैच में यह विकेटकीपर खिलाड़ी अभी तक तीन दर्शनीय कैच लपक चुका है और इनकी बौदलत उन्होंने अपनी फिटनेस और विकेट के पीछे अपनी काबिलियत दिखा टीम मैनेजमेंट के चेहरों पर मुस्कान ला दी है।

दरअसल, साउथ अफ्रीका की टीम फॉलोआन की वजह से अपनी लगातार दूसरी पारी खेल रही थी। टीम को पहला झटका एडन मार्क्रम के रूप में पहले ही ओवर में लग चुका था। इसके बाद डीन एल्गर ने थ्यूनस डिब्राएन ने पारी को संभालना चाहा, लेकिन डिब्राएन उमेश यादव की ऑन साइड में बाहर निकली गेंद को फाइन लेग पर खेलना चाहते थे, लेकिन रिद्धिमान सुपरमैन साहा विकेट के पीछे मुस्तैद थे।

साहा बने सुपरमैन

रिद्धिमान साहा की नज़र गेंद पर थी। गेंद पर थ्यूनस डिब्राएन ने बल्ला लगाया वो विकेट के पीछे तेजी से बाउंड्री की ओर जा ही रही थी कि साहा ने सुपरमैन बनकर लंबी छलांग लगाई और अपने दस्तानों में गेंद को कैद कर लिया। इस तरह छठे ओवर की चौथी गेंद पर भारत को दूसरी सफलता मिली। इसका वीडियो भी बीसीसीआइ ने अपनी आधिकारिक बेवसाइट पर शेयर किया है, जिसे देख सकते हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN