...तो MS Dhoni को हो सकता था 'यह' बड़ा नुकसान

Webdunia

Webdunia

Author 2019-11-07 00:19:28

img

नई दिल्ली। एमएस धोनी (MS Dhoni) के कब संन्यास लेंगे यह दीगर बात है लेकिन बुधवार को सोशल मीडिया पर उनके कोलकाता में 22 से 26 नवम्बर तक भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट में कॉमेंट्री डेब्यू की खबर सुर्खियों में रही। शाम तक यह साफ हो गया कि यदि धोनी कॉमेंट्री माइक संभालते हैं तो हितों का टकराव होगा, ऐसे में उन्हें बड़ा नुकसान झेलना पड़ेगा।

धोनी के करीबी सूत्र ने धोनी के कॉमेंट्री करने से भी इनकार करके गरम तवे पर छन्न से पानी डाल दिया। एमएस धोनी इंग्लैंड में 14 जुलाई को सम्पन्न हुए वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है। कभी उनके संन्यास की खबरें उड़ती हैं तो कभी बीसीसीआई सुप्रीमो सौरव गांगुली उनसे बात करने का कहते हैं।

चयनकर्ताओं ने साफ कर दिया है कि अगले साल 2020 में आयोजित टी20 विश्व कप का टीम संयोजन जुटाने में जुटे हैं। उनका इशारा साफ है कि वे धोनी को पीछे छोड़कर आगे देख रहे हैं और युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को टीम इंडिया का हिस्सा बनाना चाहते हैं। धोनी को दक्षिण अफ्रीका के बाद बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से भी बाहर रखा गया था।

कॉमेंट्री में पदार्पण करने की संभावना से इनकार : सोशल मीडिया पर जब कोलकाता टेस्ट में धोनी के कॉमेंट्री डेब्यू करने की बात सामने आई तो उनके करीबी ने इस संभावना से इनकार कर दिया। सूत्र ने कहा कि धोनी कॉमेंट्री तो कर ही नहीं सकते क्योंकि मौजूदा संविधान के अनुसार उनका कमेंटरी करने से हितों का टकराव होगा।

img

स्टार स्पोर्ट्स ने दिया था प्रस्ताव : असल में 14 जुलाई को विश्व कप मेजबान प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स ने इस ऐतिहासिक मैच में धोनी के कमेंटरी करने के लिए बीसीसीआई को प्रस्ताव भेजा था लेकिन बोर्ड ने अभी जवाब नहीं दिया है। यही कारण है कि धोनी के कॉमेंट्री माइक संभालने की खबर सामने आई।

ईडन गार्डन पर पहला डे-नाइट टेस्ट मैच : कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन पर भारत और बांग्लादेश के बीच देश का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच 22 नवम्बर से शुरू होगा। यह पहला मौका होगा, जब मैदान पर सफेद कपड़ों से लैस क्रिकेटर पिंक बॉल से मुकाबला करते नजर आएंगे। 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 14 नवम्बर से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाना है।

क्या धोनी अब कभी मैदान पर नजर नहीं आएंगे : 7 जुलाई 1981 में जन्में एमएस धोनी इस वक्त उम्र के 38वें पड़ाव पर हैं। उन्होंने 90 टेस्ट मैच में 4846 रन (उच्चतम 224), 350 वनडे मैचों में 10773 रन (उच्चतम 183), 98 टी20 मैचों में 1617 रन और 190 आईपीएल मैचों में 4432 रन बनाए हैं। धोनी भले ही आने वाले समय में टीम इंडिया की जर्सी में नजर नहीं आएं लेकिन वे आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान बने रहेंगे।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD