10 ऐसे बल्लेबाज जो कभी जीरो पर आउट नहीं हुए

sahabaj khan

sahabaj khan

Author 2019-09-16 02:48:09

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है सहबाज दोस्तों क्रिकेट तो आप सभी देखते होंगे ये काफी मजेदार भी होता है लेकिन क्या आपको पता है 10 ऐसे बल्लेबाज जो कभी 0 रन पर कभी आउट नहीं हुए अगर आपको जानना है तो चलो आगे बढ़ते है.

imgThird party image reference

1. राहुल द्रविड़

भारत के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ इस लिस्ट में सबसे ऊपर है। वो दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेट प्लेयर है जो 173 इनिंग खेलने के बावजूद भी जीरो पर आउट नहीं हुए।

2. सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट का भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम पर अनेक रिकार्ड दर्ज है। उनके नाम एक अनोखा रिकार्ड यह भी शामिल है कि वह लगातार 136 इनिंग में कभी जीरो रन पर आउट नहीं हुये।

3. एलेक स्टीवर्ट

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी एलेक स्टीवर्ट अपने समय के महान खिलाड़ी थे। वह अपनी टीम के दिग्गज बल्लेबाज और विकेटकीपर थे। वो दुनिया के तीसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जो लगातार 135 इनिंग में Zero पर Out नहीं हुए।

4. कार्ल हूपर

वेस्ट इंडीज क्रिकेट प्लेयर कार्ल हूपर इस लिस्ट में चौथे नंबर पर शामिल है। वो अपने समय के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। उनके नाम भी लगातार 122 इनिंग होने के बावजूद जीरो पर आउट होने का रिकार्ड दर्ज है।

5. जेरेमी कोनी

न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी जेरेमी कूनी भी ऐसे महान खिलाड़ी जो अपने कैरियर में कभी जीरो पर आउट नहीं हुए। उन्होंने 0 पर Out हुए बिना 117 इनिंग खेली, ऐसा करने वाले वो दुनिया के 5वें खिलाड़ी हैं।

6. केप्लर वेसल्स

केप्लर वेसल्स ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया दोनों की तरफ से क्रिकेट मैच खेले, मगर कभी शून्य पर आउट नहीं हुए। उन्होंने कुल 109 वनडे मैच खेले और कभी जीरो पर आउट नहीं हुए।

7. समीउल्लाह शेनवारी

अफगानिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज समीउल्लाह शेनवारी के नाम भी वनडे क्रिकेट में कभी शून्य पर आउट ना होने का रिकॉर्ड दर्ज है। समीउल्लाह ने अफगानिस्तान की तरफ से 71 मैच खेले पर कभी शून्य पर आउट नहीं हुए।

8. जैक्स रुडोल्फ

साउथ अफ्रीका के जैक्स रोडलफ एक बेहतरीन बल्लेबाज थे। जैक्स ने 45 वनडे खेले और 1174 रन बनाए, पर कभी शून्य पर आउट नहीं हुए।

9. यशपाल शर्मा

भारत के इस पूर्व बल्लेबाज का नाम भी जीरो पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल है। उन्होंने लगभग 42 मैच खेले और 833 रन बनाए और कभी भी शून्य पर आउट नहीं हुए।

10. ब्रैंडन पॉल नेश

वेस्टइंडीज के ब्रैंडन पोल विश्व के बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ी हैं। साल 2008 से लेकर 2011 तक 40 पारियों में 1207 रन बनाए पर कभी जीरो पर आउट नहीं हुए।

News Source- https://www.supportmeindia.com/batsman-who-never-out-at-zero/


READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN