12 साल पहले आज ही के दिन टीम इंडिया बनी थी टी 20 की किंग

Gyan Hi Gyan

Gyan Hi Gyan

Author 2019-09-26 02:22:40

img

आज से ठीक 12 साल पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी 20 क्रिकेट में नया इतिहास रचा था। बता दें कि भारतीय टीम ने पहले टी 20 विश्व कप खिताब अपने नाम किया था। फाइनल मुकाबले पाकिस्तान को मात देकर टीम इंडिया चैंपियन बनी ।बता दें कि बड़े टूर्नामेंट के तहत फाइनल में टीम इंडिया और पाकिस्तान आमने सामने हुई थीं । सेमीफाइनल में मजबूत ऑस्ट्रेलिया को मात देकर टीम इंडिया ने अपना आगे का सफर तय किया था। मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीता था वहीं टीम के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर सबसे ज्यादा स्कोरर रहे ।

उन्होंने 75 रन ठोके। इसके बाद रोहित शर्मा टीम के दूसरे बड़े स्कोरर रहे । उन्होंने 30 रन का योगदान दिया । अगर आज के टी 20 मैचों से तुलना की जाए तो भारत का 20 ओवरों में 157 का स्कोर इतना बड़ा स्कोर नहीं था मुकाबले में पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक टीम इंडिया पर हावी रहे थे।टीम का आखिरी काफी रोमांचक रहा जो जोगेंद्र शर्मा किया, बता दें कि यह पाक को जीत के लिए 6 गेंद 13 रनों की दरकार थी । मैच में खुशी में डूब रहे प्रशंसकों के बीच तब सन्नाटा छा गया जब दूसरी गेंद पर मिस्बाह ने छक्का जड़ा। अब 4 गेंद पर सिर्फ 6 रन चाहिए थे। धोनी को कहीं ना कहीं जोगिंद्र शर्मा पर पूरा भरोसा था।

और जोगेंद्र ने मिस्बाह को ललचाई गेंद फेंकी और मिस्बाह बड़ा शॉट खेला पर बाउंड्री पर खड़े फील़्डर श्रीसंत ने उसे मैच पकड़ कर पाक टीम को ऑलआउट कर दिया । यह भारतीय क्रिकेट इतिहास के लिए बहुत बड़ी बात की टीम इंडिया ने इतिहास रचते हुए खिताब अपने नाम किया। भारतीय फैंस के लिए सबसे बड़ी खुशी की बात कि उन्होंने फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को मात दी थी।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN