15 साल के इस युवा भारतीय खिलाड़ी ने 10 विकेट लेकर मचाया तहलका

Taazakhoj

Taazakhoj

Author 2019-11-07 13:19:26

img
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इंग्लैंड के जिम लेकर (10/53, बनाम ऑस्ट्रेलिया 1956)और भारत के अनिल कुंबले (10/74, बनाम पाक 1999) ने टेस्ट की एक पारी में दस विकेट लिए हैं। और हाल ही में अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी में मेघालय की ओर से खेलते हुए मेरठ निवासी 15 वर्षीय ऑफ स्पिनर निर्देश बाइसोया ने नगालैंड के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेकर शानदार रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने पहली पारी में 21 ओवरों में 51 रन देते हुए दस विकेट लिए। उनके 21 ओवरों में दस मेडन रहे थे।

असम वैली स्कूल मैदान में नगालैंड ने बुधवार को पहले दिन टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दसवें ओवर में निर्देश ने ओपनर सावलिन को आउट किया और उसके बाद तो एक-एक करके सभी बल्लेबाज उनकी फिरकी में फंसते चले गए। पूरी टीम 42 ओवरों में 113 रन पर ढेर हो गई।

नगालैंड के बाकी तीन गेंदबाजों भरत देव गुरंग, रजीब सुभाष और राघव कोई विकेट नहीं ले सके। यही नहीं निर्देश ने उसके बाद बल्लेबाजी में 68 रन की पारी खेली जिसमें दस चौके शामिल थे। मेघालय ने पहले दिन की समाप्ति पर चार विकेट पर 109 रन बना लिए हैं।

मेरठ के साकेत निवासी दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर निर्देश कोच संजय रस्तोगी के मार्गनिर्देशन में भामाशाह पार्क में पिछले तीन साल से अभ्यास कर रहे हैं। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे निर्देश अब तक विजय मर्चेंट ट्रॉफी के पांच मैचों में 120.16 ओवरों में 214 रन देकर तीस विकेट ले चुके हैं। सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में वह सबसे आगे चल रहे हैं। उन्होंने मिजोरम के खिलाफ दोनों पारियों में नौ विकेट लिए थे। जबकि मणिपुर के खिलाफ पहली पारी में सात विकेट अपनी झोली में डाले थे।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD