15 साल के खिलाड़ी ने अकेले ही पूरी टीम को निपटाया

Dabang Dunia

Dabang Dunia

Author 2019-11-07 15:32:00

img

नई दिल्ली। कोलकाता में जारी अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट विजय मर्चेंट ट्रॉफी में ऑफ स्पिनर निर्देश बैसोया ने वो कारनामा कर दिखाया, जिसके बारे में सोचना ही काफी मुश्किल है। जी हां, निर्देश ने यहां खेले गए एक मैच की पारी में सभी के सभी 10 बल्लेबाजों को आउट कर सभी को चौंका दिया है।

उन्होंने असम वैली स्कूल ग्राउंड में नागालैंड के खिलाफ खेले गए मैच में यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने 21 ओवर में 51 रन देकर सभी 10 विकेट लिए। इसमें उन्होंने 10 मेडन ओवर भी डाले। 15 वषीर्य निर्देश से बात करते हुए बेहद खुश नजर आए। उन्होंने कहा, मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है। मैं पैदा भी नहीं हुआ था, जब अनिल कुंबले ने 10 विकेट चटकाए थे, लेकिन मैंने उस बारे में बहुत सुना है। मैं हमेशा वैसा कुछ करना चाहता था, लेकिन कभी यह नहीं सोचा था कि यह मेरी जिंदगी में इतनी जल्दी हो जाएगा। मैंने अभी अपने परिवार से बात की और वे भी भावुक हो उठे।

यह पूछे जाने पर कि मैच में कब उन्हें लगा कि वह 10 विकेट ले सकते हैं, निर्देश ने कहा, “मैंने पहले सत्र तक ही छह विकेट चटका लिए थे और उस समय मुझे लगा कि मैं सभी 10 विकेट ले सकता हूं। मेरा साथियों ने मेरा साथ दिया। पिच में सुबह से टर्न थी और मौसम ने भी मेरी मदद की।”अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी में बैसोया का यह दूसरा सीजन है और अबतक वह चार मैच में 27 विकेट ले चुके हैं। पिछले सीजन में उन्होंने छह मैचों में 33 विकेट चटकाए थे।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD