19 दिसंबर को कोलकाता में होगी आईपीएल 2020 की नीलामी

Republic Hindi

Republic Hindi

Author 2019-10-01 14:51:41

img

स्पोर्ट्स डेस्कः दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पहली बार कोलकाता में 19 दिसंबर को होगी. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता बालीवुड स्टार शाहरुख खान के सह स्वामित्व वाली कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का मेजबान शहर है. बता दें कि अब तक अधिकांश बार खिलाड़ियों की नीलामी बेंगलुरु में ही हुई है.

img

खिलाड़ियों की ‘ट्रेडिंग विंडो’ अभी खुली हुई है जो 14 नवंबर को बंद होगी. इस दौरान टीमें अपने खिलाड़ियों की अदला बदली करने के अलावा अपने खिलाड़ी को दूसरी टीम को बेच सकती हैं. प्रत्येक फ्रैंचाइजी को आईपीएल 2019 नीलामी के लिए 82 करोड़ रुपये दिए गए थे, जबकि 2020 सत्र के लिए यह राशि 85 करोड़ रुपये है.

img

फ्रैंचाइजी टीमों को 2020 की अपनी टीमें तैयार करने के लिए 85 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे. प्रत्येक फ्रैंचाइजी के पास तीन करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि के अलावा पिछले सत्र की बची राशि भी होगी. सभी टीमों में से दिल्ली कैपिटल के पास सबसे अधिक आठ करोड़ 20 लाख रुपये की राशि शेष बची है जबकि राजस्थान रॉयल्स के पास सात करोड़ 15 लाख रुपये हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम नीलामी में छह करोड़ पांच लाख रुपये के साथ उतरेगी. अगले साल फ्रैंचाइजियों के भंग होने से पहले इस साल होने वाली नीलामी अंतिम होगी. इसके बाद 2021 की टीमों के लिए नई भव्य नीलामी होगी. आईपीएल 2020 के लिए फ्रैंचाइजियों के पास शेष बची राशि इस प्रकार है.

चेन्नै सुपर किंग्स: तीन करोड़ 20 लाख रुपये

दिल्ली कैपिटल्स: सात करोड़ 70 लाख रुपये

किंग्स इलेवन पंजाब: तीन करोड़ 70 लाख रुपये

कोलकाता नाइट राइडर्स: छह करोड़ पांच लाख रुपये

मुंबई इंडियंस: तीन करोड़ 55 लाख रुपये

राजस्थान रॉयल्स: सात करोड़ 15 लाख रुपये

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर: एक करोड़ 80 लाख रुपये

सनराइजर्स हैदराबाद: पांच करोड़ 30 लाख रुपये

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN