19 वर्षीय इस खिलाड़ी ने हैट्रिक लेकर रच दिया इतिहास।

Latest news 786

Latest news 786

Author 2019-10-06 03:10:27

पाकिस्तान के इस युवा सनसनी मोहम्मद हसनैन ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ इतिहास रच दिया है। केवल 19 वर्ष की उम्र में हसनैन ने टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के सबसे युवा गेंदबाज बन गए। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में लगातार तीन गेंदों में तीन श्रीलंकाई बल्लेबाज को पवेलियन लौटाने वाले हसनैन ने पहले 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर भनुका राजपक्षा को आउट किया, इसके बाद 19वें ओवर की पहली दो गेंदों पर उन्होंने दसुन शनका और शेहान जयसूर्या को पवेलियन का रास्ता दिखाते हुए 19 साल और 183 दिन की इस छोटी सी उम्र में अपनी हैट्रिक पूरी की है।

imgThird party image reference

हसनैन अपना दूसरा ही मैच में ही ये कारनामा दिखाया है। हैदराबाद में जन्में हसनैन टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले दूसरे पाकिस्तानी गेंदबाज बन गए। उनसे पहले फहीम अशरफ यह कारनामा कर चुके हैं। दिलचस्प बात यह है कि 2017 में फहीम ने भी श्रीलंका के खिलाफ ही अपनी हैट्रिक पूरी की थी। इसके अलावा अकीब जावेद 1991 में 19 साल 81 दिन की उम्र में भारत के खिलाफ हैट्रिक ले चुके हैं, परंतु वह वन-डे इंटरनेशनल मैच था।

imgThird party image reference

हसनैन ने हैट्रिक के सबसे पहले विकेट के रूप में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे राजपक्षा (32) को पगबाधा आउट किया, इसके बाद वे 19वें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने श्रीलंका के कप्तान शनका (17) को उमर अकमल के हाथों कैच कराया और अगली गेंद पर जयसूर्या (2) को अहमद शहजाद के कैच करवा कर अपनी पहली इंटरनेशनल हैट्रिक पूरी की। दिलचस्प बात यह रही कि उन्हें हैट्रिक के बारे में तब पता चला जब पूरी टीम ड्रेसिंग रूम पहुंच चुकी थी।

imgThird party image reference

पाकिस्तान में सुपर लीग की खोज समझे जाने वाले मोहम्मद हसनैन को वर्ल्ड कप 2019 टीम में भी जगह मिली थी, लेकिन वर्ल्ड कप 2019 में किसी भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद डालने में माहिर हसनैन ने श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में अपने चार ओवर में सिर्फ 37 रन देकर हैट्रिक समेत तीन विकेट चटकाए। परंतु श्रीलंकाई टीम तीन मैच की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में 64 रन से जीत हासिल करने में कामयाब रही।

imgThird party image reference

न्यूज़ सोर्स - अमर उजाला।


क्या ऐसा ही गेंदबाज भारत के पास भी होगा जो हैट्रिक भी लगा और 150 km/hour की गति से गेंद को डालेगा? अपना जवाब हमे कमेंट बॉक्स में जरूर दें।


READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN