Afghanistan vs West Indies 1st ODI Match: पहले वनडे में अफगानिस्तान की खराब शुरुआत

Jagran

Jagran

Author 2019-11-06 17:39:55

Jagran

img

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में बुधवार को वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मेजबान टीम ने दस ओवर में महज 27 रनों तक अपने दो महत्वपूर्ण विकेट खो दिए। वहीं, वेस्टइंडीज के लिए कोट्रेल और पूर्व कप्तान जेसन होल्डर ने एक-एक विकेट झटके। इसके पहले वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। 

एक बार फिर नवीन और अशरफ के प्रदर्शन पर  नजर

दो बार वनडे फार्मेट की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज युवा अफगान लड़ाकों के सामने बौनी नजर आई। खासकर, नवीन उल हक और एस अशरफ ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर कैरेबियाई टीम की कमर तोड़ दी। आलम यह रहा कि विंडीज टीम के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। पहले वनडे में इन दोनों खिलाडिय़ों से टीम प्रबंधन ऐसे ही धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद है।

इन पर निगाहें

अफगानिस्तान के पास कप्तान राशिद खान के रूप में विश्ïव स्तरीय लेग स्पिनर है। इसके अलावा ऑलराउंडर मुहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान भी अपनी फिरकी पर दुनिया के किसी भी दिग्गगज बल्लेबाजों को छकाने में सक्षम हैं। बल्लेबाजी की बात करें तो अफगान टीम में रहमत शाह, असगर अफगान और नबी जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो किसी भी समय मैच का पासा पलटने का दम रखते हैं।

यह भी पढ़ें :

पोलार्ड, होल्डर और होप से उम्मीद

कैरेबियाई टीम की निगाहें मुख्य रूप से हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर, कप्तान कीरोन पोलार्ड और शाई होप के प्रदर्शन पर टिकी होंगी। अपने जज्बे के लिए पहचानी जाने वाली अफगान टीम विश्व क्रिकेट में भले ही ज्यादा पुरानी न हो, लेकिन रिकॉर्ड पर नजर डालें तो वह मौजूदा विंडीज टीम से कई मायनों में बेहतर है।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD