2020 T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए ओमान, स्कॉटलैंड ने किया क्वालिफाई

Jansatta

Jansatta

Author 2019-10-31 16:14:14

img

ओमान ने करो या मरो के क्वालिफायर में हांगकांग को 12 रन से हराकर टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया जबकि स्काटलैंड ने भी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 90 रन से हराकर आस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट में जगह बनाई। ओमान और स्काटलैंड से पहले नामीबिया, नीदरलैंड, पपुआ न्यू गिनी और आयरलैंड भी 2020 में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं और यूएई में चल रहे टूर्नामेंट में खिताब जीतने की दौड़ में बने हुए हैं।
ओमान के 135 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हांगकांग की टीम बायें हाथ के तेज गेंदबाज बिलाल खान (23 रन पर चार विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने 18 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी।

हांगकांग के शीर्ष स्कोरर स्काट मैकेचिनी (46 गेंद में 44 रन) ने इसके बाद हारून अरशद (20) के साथ छठे विकेट के लिए 52 रन जोड़कर पारी को संभाला। ओमान के गेंदबाजों ने हालांकि धैर्य बरकरार रखते हुए हांगकांग को नौ विकेट पर 122 रन के स्कोर पर रोक दिया। इससे पहले ओमान की टीम की शुरुआत भी खराब रही। टीम नौ ओवर में 42 रन पर छह विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में थी। सलामी बल्लेबाज जतिंदर सिंह (नाबाद 67, सात चौके और एक छक्का) के अलावा पुछल्ले बल्लेबाजों आमिर कलीम (17) और नसीम खुशी (नौ गेंद में 26 रन) ने उम्दा पारियां खेलकर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

दूसरी तरफ स्काटलैंड ने जार्ज मुन्से की 65 रन की पारी की बदौलत 198 रन बनाए जिसके जवाब में यूएई की टीम 18.3 ओवर में 108 रन पर ढेर हो गई।
स्काटलैंड की ओर से मार्क वाट और साफयान शरीफ ने तीन-तीन विकेट चटकाए। स्काटलैंड की टीम को सात टीमों के ग्रुप में जूझना पड़ा जिसमें टीम चौथे स्थान पर रही। इससे पहले भ्रष्टाचार की जांच में चार खिलाड़ियों के निलंबन के कारण कमजोर हुई मेजबान यूएई की टीम खराब नेट रन रेट के कारण अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहते हुए मामूली अंतर से विश्व कप में स्वत: क्वालीफाई करने से चूक गई थी।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD