26 साल के हुए हार्दिक पांड्या - 1 ओवर में जड़े थे इतने छक्के

Dabang Dunia

Dabang Dunia

Author 2019-10-11 16:20:00

img

मुंबई। भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या आज अपना 26वां जन्म दिन माना रहे है। 11 अक्टूबर 1993 को गुजरात के सूरत में जन्मे हार्दिक क्रिकेट से ज्यादा अपनी लग्जरी लाइफ और स्टाइल के लिए मशहूर हैं। हाल ही के दिनों चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या को खासतौर से तूफानी बल्लेबाज़ी के लिए जाना जाता है। हार्दिक पांड्या ने कई बार अपने छक्के लगाने के दम से हर किसी का ध्यान खींचा है। एक बार तो उन्होंने एक ओवर में इतने छक्के लगाए थे कि पाकिस्तान के भी पसीने छूट गए थे।

बता दें कि साल 2007 में भारत और पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में आमने सामने थे। भारत के सामने पाकिस्तान ने फखर जमां के शतक के दम पर 338 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब टीम इंडिया बिखर गई थी पर हार्दिक पांड्या का जलावा देखने को मिला था । उन्होंने उस वक्त 43 गेंद पर 76 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

हार्दिक पांड्या ने अपनी इस पारी में 6 छक्के लगाए थे इसमें से लगातार 4 छक्के उन्होंने स्पिनर शादाब ख़ान के ओवर में लगाए। पारी का 23 वां ओवर करने आए शादाबा को हार्दिक ने पहली तीन गेंद पर जोरदार छक्का लगाया था । उन्होंने पहली दूसरी और तीसरी गेंद पर छक्का लगाते हुए शादाब की गेंद लग बिगाड़ी दी थी। हार्दिक पांड्या ने अपनी पारी से टीम को जीत के लिए काफी संघर्ष कराया था पर टीम इंडिया जीत नसीब नहीं हो पाई थी और उसने 180रनों से मुकाबला गंवाया था। हार्दिक पांड्या की पारी यादगार रही है जिसे शायद कोई भी भारतीय फैंस नहीं भूलना चाहेगा।

हार्दिक पांड्या की यह सर्जरी एकदम ठीक रही और वो अब रिकवरी पर है। हार्दिक पांड्या को उनके खास दिन पर भारतीय टीम ने उन्हें इंस्टाग्राम के जरिये बधाई दी है। इंडियन क्रिकेट के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज से लिखा गया है कि, 'हैप्पी बर्थडे हार्दिक पांड्या, आपसे क्रिकेट के मैदान पर जल्द मिलते हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN