3 खिलाड़ी जो शिखर धवन की जगह T20 मे ले सकते है

khel news

khel news

Author 2019-10-20 09:22:34

यहां, हम तीन खिलाड़ियों पर एक नज़र डालते हैं, जो भारत के लिए T20 में सलामी बल्लेबाज के रूप में शिखर धवन की जगह ले सकते हैं:

# 3 पृथ्वी शॉ

मुंबई का एक विलक्षण, पृथ्वी शॉ मुंबई क्रिकेट का एक ऐसा झंडाबरदार है जो शहर की बल्लेबाजी की विरासत को आगे बढ़ाता है। शॉ के दृश्य पर फटने को उनके रिकॉर्ड-ब्रेकिंग 546 रन द्वारा हैरिस शील्ड एलीट डिवीजन मैच में चिह्नित किया गया था, नवंबर 2013 में वापस। तीन साल बाद, वह टेस्ट शतक दर्ज करने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के भारतीय बन गए और ऐसा करने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय इसलिए डेब्यू मैच में।

imgThird party image reference

खेल के तीनों प्रारूपों में भारत के भविष्य के रूप में पहचाने जाने वाले शॉ ने भविष्य में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में विकसित होने के संकेत दिए हैं। आईपीएल में उनके प्रदर्शन से उनकी प्रतिभा के बारे में बात की जाती है। वह मुंबई के लिए एक नियमित सलामी बल्लेबाज हैं और यहां तक ​​कि आईपीएल 2019 में दिल्ली की राजधानियों के लिए भी काम किया। वह राष्ट्रीय पक्ष में शुरुआती स्थिति के लिए एक आदर्श उम्मीदवार हैं, जल्दी से अनुकूलित करने की उनकी क्षमता को देखते हुए।

हालांकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट एक अलग गेंद का खेल है, लेकिन आईपीएल में उच्च दबाव के खेल खेलने का उनका अनुभव उन्हें अंतरराष्ट्रीय टीमों का सामना करने के दौरान होने वाले दबाव का सामना करने में मदद करेगा।

# 2 इशान किशन

एक और युवा बाएं हाथ का बल्लेबाज जिसने हाल के दिनों में खुद पर बहुत ध्यान दिया है, वह है ईशान किशन। वह T20I में भारत के लिए शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए उपयुक्त दावेदारों में से एक है। छोटे प्रारूप में झारखंड के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले किशन ने इंडिया ए मैचों में भी नियमित रूप से भाग लिया।

imgThird party image reference

हमलावर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खेलते हुए, 21 वर्षीय ने 2016 में भारत अंडर -19 के कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल के साथ ध्यान आकर्षित किया। हालांकि, आईपीएल के माध्यम से उनकी प्रसिद्धि में वृद्धि हुई जब उन्हें 2018 के लिए मुंबई इंडियंस के लिए चुना गया था। INR 6.2 करोड़ की भारी नीलामी कीमत और सीजन के लगभग हर मैच में चित्रित किया गया।

वह अपने खेल के बारे में निश्चित दिखते थे और दबाव को अच्छी तरह से नसों में बदल देते थे। किशन ने केकेआर के खिलाफ ईडन गार्डन्स पर 21 गेंदों में 62 रन बनाए। पटना में जन्मे बालक काफी समय से राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए विवाद में थे, लेकिन सभी टीम को तोड़ने और भारतीय टीम के लिए अपना रास्ता खोजने के लिए किन्नर प्रतिभा के एक टुकड़े का प्रदर्शन करना होगा।

# 1 शुभमन गिल

भारतीय घरेलू सर्किट में सबसे अधिक चर्चित युवाओं में से एक, शुबमन गिल ने सभी को एक से अधिक बार अपने प्रदर्शन पर ध्यान देने के लिए मजबूर किया है। पिछले कुछ वर्षों में अपने उल्लेखनीय रन के कारण, गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार एकदिवसीय मैच भी जीता। हालांकि, वह दो मैचों में बुरी तरह से विफल रहे जो उन्होंने खेले। इसके बाद, उन्होंने पंजाब के लिए रनों का पीछा किया और फिर भारत ए के स्तर पर अवसरों की गिनती की।

imgThird party image reference

परिणामस्वरूप, उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए चुना गया। गिल को जल्द ही खेल के तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम में एक नियमित नाम दिया जाएगा, उनकी प्रतिभा और मेहनत को देखते हुए। हालांकि उन्हें टी 20 आई प्रारूप में उसी स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले अन्य सलामी बल्लेबाजों के साथ एक चुनौती का सामना करना पड़ सकता है, यह कहना उचित है कि गिल बाकी के ऊपर एक स्पर्श है।

आईपीएल के पिछले सीज़न में उनके टी 20 आई के कारनामे भी उनके खेल के बारे में एक या दो बातें बताते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए नंबर 7 से ओपन होने के लिए प्रमोट किए जाने के बाद, गिल निर्णय पर टिके रहे। उन्होंने अपने कौशल को दिखाया है, अपने मताधिकार के लिए शुरुआती स्थिति पर हावी है और यहां तक ​​कि भविष्य में भारत के लिए एक मामला भी प्रस्तुत करते हैं।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD