3 नवंबर से शुरू हो रही भारत-बांग्लादेश टी 20 सीरीज…

Newsview

Newsview

Author 2019-11-01 14:27:39

img

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला 3 नवंबर से शुरू हो रही है। पहला मुकाबला रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। कप्तान विराट कोहली को इस टी-20 श्रृंखला के लिए आराम दिया गया है, उनकी जगह रोहित शर्मा टीम की बागडौर संभालेंगे। तो आइए जानते हैं, क्या रहा है भारत बनाम बांग्लादेश का रिकॉर्ड।

क्रिकइन्फो पर उपलब्ध डेटा के अनुसार, भारत बनाम बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 मुकाबला वर्ष 2009 में खेला गया था। ये मैच टी 20 वर्ल्डकप में खेला गया था जो कि नाॅटिंघम में आयोजित किया गया था। उस समय भारतीय टीम के कप्तान एमएस धोनी थे। भारत ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश टीम निर्धारित ओवर में 155 रन ही बना सकी और भारत ने यह मैच 25 रन से जीत लिया। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि जब भारत बनाम बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 मुकाबला खेला गया था, तब विराट कोहली टीम में भी नहीं थे।

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच अभी तक कुल 8 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं और हर बार भारत को जीत मिली। घर हो या बाहर, बांग्लादेश कभी भी क्रिकेट के इस छोटे फाॅर्मेट में टीम इंडिया को मात नहीं दे सका है। इस दौरान बांग्लादेश टीम के कई कप्तान और गए, लेकिन भारत का अजेय रिकाॅर्ड अभी तक बरकरार है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN