42 वर्ष 7 दिन की उम्र में इस बल्लेबाज ने ठोके 225 गेंदों पर 237 रन,

Indian Letter

Indian Letter

Author 2019-09-18 14:37:00

img

दुनिया में ऐसे क्रिकेटर्स की कोई कमी नहीं है जिन्होंने अपनी उम्र को पीछे छोड़ते हुए मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन किया हो। हाल ही में क्रिस गेल व लसिथ मलिंगा जैसे खिलाड़ियों ने मैदान पर ऐसा प्रदर्शन किया जिससे यही लगा कि इनके लिए उम्र महज एक नंबर है। कुछ ऐसा ही कमाल केंट (Kent) के लिए खेलने वाले क्रिकेटर डेरेन स्टीवंस (Darren Stevens) ने किया है।

डेरेन स्टीवंस ने केंट के लिए खेलते हुए यार्कशर (Yorkshire) के खिलाफ 225 गेंदों पर 237 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 28 चौके व 9 छक्के लगाए। उनकी इस पारी के दौरान उन्हें अपनी टीम के कप्तान सैम बिलिंग्स का पूरा साथ मिला जिन्होंने नाबाद 138 रन की पारी खेली। स्टीवंस ने उस स्थिति में ये पारी खेली जब केंट के 5 विकेट सिर्फ 39 रन पर ही गिर गए थे। उन्होंने बिलिंग्स के साथ मिलकर 346 रन अपनी टीम के लिए जोड़े और टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला। ये स्टीवंस की फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक की बेस्ट पारी रही। इससे पहले उनकी बेस्ट पारी 208 रन की थी जो उन्होंने ग्लैमोरगन के खिलाफ 2005 में खेली थी।

स्टीवंस और बिलिंग्स की 346 रन की साझेदारी इस काउंटी सीजन की अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी रही। वहीं केंट के लिए छठे विकेट के लिए ये दोनों द्वारा की गई अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी रही। इससे पहले ये रिकॉर्ड अरविंद डि सिल्वा और मार्क एल्हम के नाम पर था। वर्ष 1995 में दोनों ने केंट के लिए नाटिंघमशर के खिलाफ छठे विकेट के लिए 315 रन की साझेदारी की थी।

इसके अलावा हेडिंग्ले में ये अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी रही। हालांकि इस पारी के दौरान स्टीवंस को 149 और 156 रन पर दो बार जीवनदान मिला। स्टीवंस केंट की टीम को 15 वर्ष के बाद हैंपशर के खिलाफ होने वाले अगले मैच के बाद छोड़ने वाले हैं, लेकिन इस पारी के बाद शायद केंट की टीम उनके साथ अपने अनुबंध को आगे बढ़ा दे। सिर्फ बल्ले ही नहीं उन्होंने पिछले मैच में गेंद से भी कमाल किया था और नॉटिंघमशर के खिलाफ 10 विकेट लिए थे।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD